scriptमहिलाओं की सुरक्षा व आत्मसम्मान के प्रति सामाजिक जागरूकता में वृद्धि हो रही है: मुख्यमंत्री | Instructions conduct heritage campaign with full activeness | Patrika News

महिलाओं की सुरक्षा व आत्मसम्मान के प्रति सामाजिक जागरूकता में वृद्धि हो रही है: मुख्यमंत्री

locationलखनऊPublished: Feb 26, 2021 04:37:17 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

मूल्य समर्थन योजना के किसानों से खरीदे गये धान का त्वरित भुगतान सुनिश्चित किया जाये

योजना को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिये हैं।

योजना को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिये हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान का समाज पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। महिलाओं की सुरक्षा और आत्मसम्मान के प्रति सामाजिक जागरूकता में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस के विभिन्न अंगों यथा नागरिक पुलिस अभियोजन आदि द्वारा पूरे समन्वय के साथ इस अभियान में कार्यवाही की जा रही है। उन्होंनेे मिशन शक्ति अभियान की विभिन्न गतिविधियों को इसी प्रकार अन्तर्विभागीय समन्वय से संचालित करने के निर्देश दिये हैं।
मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने मूल्य समर्थन योजना के तहत धान खरीद की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि सभी किसानों की उपज के मूल्य का त्वरित भुगतान सुनिश्चित किया जाये। बैठक में अवगत कराया गया कि अब तक 94 प्रतिशत किसानों को भुगतान कर दिया गया है। शेष किसानों के भुगतान की कार्यवाही तेजी से की जा रही है। मुख्यमंत्री ने वरासत अभियान की प्रगति की जानकारी प्राप्त करते हुए अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज करने की कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित की जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अन्तर्गत प्रदेश के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क कोचिंग सुविधा प्रदान करने के लिये मण्डल स्तर पर स्थापित कोचिंग केन्द्रों की व्यवस्थाओं एवं शिक्षण कार्य की नियमित मॉनिटरिंग की जाये। फील्ड में तैनात अधिकारियों को योजना के प्रभावी संचालन के सम्बन्ध में मार्गदर्शन प्रदान किया जाये। उन्होंने प्रदेश के युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा प्रारम्भ की गई इस योजना को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिये हैं।
https://youtu.be/skHwa7mFV10
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x7zhglw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो