scriptInternational Yoga Day: इस योग दिवस भाजपा नेता मदरसों और दरगाह में करेंगे योग | International Yoga Day 2023 BJP organize event in dargah and madrasa | Patrika News

International Yoga Day: इस योग दिवस भाजपा नेता मदरसों और दरगाह में करेंगे योग

locationलखनऊPublished: Jun 06, 2023 07:07:06 pm

Submitted by:

Rizwan Pundeer

International Yoga Day 2023: पार्टी ने इसे मुसलमानों से दूरी कम करने की एक कोशिश कहा है।

Yoga Day

Yoga Day: मुस्लिमों के बीच योगी के मंत्री दानिश आजाद(बांयें)

International Yoga Day 2023: बीजेपी इस साल योग दिवस को मुस्लिमों के बीच जाकर मनाने जा रही है। भाजपा की माइनॉरिटी सेल ने यूपी में मदरसों और दरगाहों सहित करीब 900 जगह पर योग दिवस मनाने का फैसला किया है। यूपी भाजपा मुस्लिमों को पार्टी से जोड़ने की अपनी कोशिशों के तहत 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मदरसों और दरगाहों में योग सत्र आयोजित करेगी। जिसमें भाजपा के नेता मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों और मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ योग करेंगे।
प्रदेशभर के मदरसों में होंगे योग कार्यक्रम
यूपी बीजेपी माइनॉरिटी विंग के अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने कहा इस कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा, हमने 900 स्थानों पर योग दिवस मनाने का फैसला किया है। जिसमें बड़ी संख्या में दरगाह और खासतौर से मदरसों को शामिल किया गया है। मदरसों के परिसर में योग कार्यक्रम होंगे, जिसमें वहां कते छात्र शामिल लेंगे।
बासित ने कहा कि जहां योग दिवस पर कार्यक्रम होने हैं। वहां कार्यक्रम के लिए पार्टी की ओर से प्रशिक्षकों और मैट की व्यवस्था करेगी। पार्टी के नेता मदरसों और दरगाहों का दौरा करने के बाद 15 जून तक उन जगहों की लिस्ट फाइनल कर देंगे, जहां कार्यक्रम होंगे। उन्होंने कहा कि जिन मदरसों और दरगाहों में खुली जगह या खेल के मैदान हैं। वहां कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा ताकि लोग आराम से योग कर सकें। बता दें कि हर साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर देशभर में योग के कार्यक्रम होते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो