scriptइंवेस्टर मीट में निवेशकों के लिए खुलेगा जेपीएनआईसी का हॉल | investors summit 2018 preaprations in jpnic in lucknow | Patrika News

इंवेस्टर मीट में निवेशकों के लिए खुलेगा जेपीएनआईसी का हॉल

locationलखनऊPublished: Jan 13, 2018 05:29:07 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

21 फ़रवरी को होने वाले इन्वेस्टर्स समिटि की बैठक में देश-विदेश के करीब 6 हजार उद्योगपतियों को न्योता भेजा जाएगा।

investors summit
लखनऊ. राजधानी के गोमतीनगर स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट था। अखिलेश की सरकार के जाने के बाद भाजपा की सरकार आते ही इसके निर्माण कार्य में घोटाले के कई आरोप लगे। योगी सरकार ने इसकी जांच के आदेश के दिए। लेकिन अब इसी सेंटर को योगी सरकार प्रदेश की उपलब्धियों में गिनाने जा रही है।
योगी सरकार जेपीएनआईसी में इन्वेस्टर समिटि करवाने की तैयारी में है। बता दें कि सूबे में निवेश को बढ़ावा देने के लिए फरवरी में होने वाले इन्वेस्टर्स मीट को सफल बनाने के लिए सरकार जी जान से जुटी हुई है। 21 फऱवरी को होने वाली इस बैठक में देश-विदेश के करीब 6 हजार उद्योगपतियों को न्योता भेजा जाएगा।
जेपीएनआईसी के हाल में जुटेंगे उद्योगपति

इन्वेस्टर्स समिटि गोमती नगर के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित की जाएगी। लेकिन जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर में व्यवसायियों की बैठक भी होगी। इसके हाल में मीटिंग प्रस्तावित है। इस लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण को इसे अंतिम रूप से तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। 15 फरवरी तक इसे पूरी तरह से तैयार करने की जिम्मेदारी दी गयी है।
अनूठा है जेपी सेंटर

जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर की दीवारें हाई क्वालिटी साउंड प्रूफ हैं। यहां की दीवारों को फैब्रिक से सजाया गया है। हॉल के ईको प्रूफ होने की वजह से आवाज क्लीयर और तेज सुनाई देगी। इसके अलावा हॉल में स्पीकर्स का बंदोबस्त भी किया गया है। जगह की रूफ यानी कि छत को लाईट्स से सजाया जा रहा है। देश में अपने आप में अनूठा हाल है जेपी सेंटर का। इस हॉल में मात्र तीन एंट्री के रास्ते हैं। इन रास्तों के जरिये सिर्फ वीआईपी ही अंदर आ सकते हैं। इसके अलावा जो अन्य लोग उपस्थित होंगे, उन्हें दूसरी जगह अपनी कार पार्क करनी होगी। जेपीएनआईसी में व्यवस्था ऐसी की गयी है कि कम से कम 600 गाडिय़ां आराम से पार्क की जा सकें। गौरतलब है कि इन्वेस्टर्स समिटि के लिए राज्य सरकार ने एक लाख करोड़ रूपये का बजट तैयार किया है। वहीं पर्यटन विभाग ने इन्वेस्टर्स समिटि के लिए 5000 करोड़ का निवेश का लक्ष्य तय किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो