scriptIPL के 15वें सीजन में खेलेंगी 10 टीमें, लखनऊ और अहमदाबाद दो नये नाम, जानें- पूरी डिटेल | ipl new teams lucknow and ahemdabad know more details | Patrika News

IPL के 15वें सीजन में खेलेंगी 10 टीमें, लखनऊ और अहमदाबाद दो नये नाम, जानें- पूरी डिटेल

locationलखनऊPublished: Oct 25, 2021 08:37:21 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

IPL के 15वें सीजन के लिए बीसीसीआई ने छह शहरों के नाम शार्टलिस्ट किए थे, इनमें अहमदाबाद, लखनऊ, कटक, गुआहाटी, रांची और धर्मशाला शामिल थे, लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें बनने से उत्तर आईपीएल के 15वें सीजन में 10 टीमें खेलती नजर आएंगी। खिलाड़ियों की नीलामी में इन्हें भी शामिल होने का मौका मिलेगा

ipl.jpg

IPL

लखनऊ. आईपीएल (IPL ) में अब 08 की जगह 10 टीमें खेलती नजर आएंगी। बीसीसीआई ने लखनऊ और अहमदाबाद सहित आईपीएल की दो नई टीमों का ऐलान कर दिया है। सोमवार को दुबई में हुई नीलामी में गोयनका ग्रुप (आरपीएसजी ग्रुप) ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ की टीम और फार्मूला वन के मालिक सीवीसी कैपिटल्स ने अहमदाबाद की टीम को 5600 करोड़ में खरीदी। सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों टीमों के नाम भी फाइनल हो गये हैं, जल्द ही उनकी घोषणा होगा। इससे पहले बीसीसीआई ने छह शहरों के नाम शार्टलिस्ट किए थे, इनमें अहमदाबाद, लखनऊ, कटक, गुआहाटी, रांची और धर्मशाला शामिल थे।
लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें बनने से उत्तर आईपीएल के 15वें सीजन में 10 टीमें खेलती नजर आएंगी। खिलाड़ियों की नीलामी में इन्हें भी शामिल होने का मौका मिलेगा।

हर टीम का बेस प्राइस दो हजार करोड़ रुपए था
दोनों टीम से बीसीसीआई को लगभग 12,690 हजार करोड़ रुपए मिले। नई टीमों की बोली लगाने के लिए बीसीसीआई का 10 लाख रुपये का फॉर्म सब्मिट करना था। सभी टीमों का बेस प्राइस 2 हजार करोड़ रुपये था।
आईपीएल की टीमें
1. चेन्नई सुपर किंग्स
2. दिल्ली कैपिटल्स
3. सनराइजर्स हैदराबाद
4. कोलकाता नाइट राइडर्स
5. मुंबई इंडियंस
6. पंजाब किंग्स
7. राजस्थान रायल्स
8. रायल चैलेंजर्स बैंगलोर
9. लखनऊ (नाम की घोषणा शीघ्र)
10. अहमदाबाद (नाम की घोषणा शीघ्र)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो