IPS सुरेंद्र दास के निधन पर सीएम योगी व यूपी डीजीपी का बड़ा बयान, यहां होगा अंतिम संस्कार

IPS सुरेंद्र दास के निधन पर सीएम योगी व यूपी डीजीपी का बड़ा बयान, यहां होगा अंतिम संस्कार

Abhishek Gupta | Publish: Sep, 09 2018 04:10:01 PM (IST) | Updated: Sep, 09 2018 07:56:39 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास की रविवार को दोपहर 12 बजकर 19 मिनट पर कानपुर के अस्पताल में मौत हो गई जिसके बाद यूपी सरकार व पुलिस प्रशासन में शोक की लहर दौड़ गई है।

लखनऊ. आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास की रविवार दोपहर 12 बजकर 19 मिनट पर कानपुर के अस्पताल में मौत हो गई जिसके बाद यूपी सरकार व पुलिस प्रशासन में शोक की लहर दौड़ गई है। सुरेंद्र दास ने बीते मंगलवार को अपनी पत्नी से झगड़े के बाद जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश की थी, जिसके बाद उन्हें कानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन आखिरकार रविवार को उनका निधन हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

डीजीपी ने शनिवार को सफल ऑपरेशन के लिए किया था डॉक्टरों का धन्यवाद-

डीजीपी इससे पहले शनिवार को सुरेंद्र सिंह का हाल-चाल जानने कानपुर के रीजेंसी अस्तपाल पहुंचे थे। ओपी सिंह ने डॉक्टरों के सफल ऑपरेशन के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया था। और उनके कुशल मंगल की कामना की थी। IPS अधिकारी के पैर पर जमा खून का थक्का डॉक्टरों ने निकाल लिया था। हालांकी ऑपरेशन का असर 8 घंटे बाद पता चलना था, लेकिन रविवार को उनका देहांत हो गया।

सीएम ने जताया शोक, ओपी सिंह ने कहा ये-

सीएम योगी आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास के निधन से काफी दुखी दिखे। उन्होंने सुरंद्र दास के निधन पर शोक व्यक्त किया और दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने भी सोशल मीडिया ट्विटर पर सुरेंद्र की तस्वीर शेयर करते हुए दुख जताया। उन्होंने कहा युवा और बेहद मेहनती आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास की असामयिक और दुर्भाग्यपूर्ण निधन से मैं बेहद दुखी हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि गम में डूबे उनके परिवार को शक्ति मिले और मृत आत्मा को स्वर्गीय निवास मिले।

लखनऊ में होगा अंतिम संस्कार-

सुरेंद्र दास के निधन के बाद कानपुर एसएसपी अनंत देव तिवारी ने बताया कि पोस्टमार्टम होने के बाद आईपीएस सुरेंद्र दास का शव लखनऊ ले जाया जाएगा, जहां आज रविवार को ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सुसाइड नोट ने खोले कई राज-

आत्म हत्या के बाद उनके कमरे में मिले सुसाइड नोट के अनुसार के सुुरेंद्र दास ने पारिवारिक कलह और खासतौर पर पत्नी डॉ. रवीना से लड़ाई के चलते यह कदम उठाया था। उन्होंने आत्महत्या के लिए गूगल से तरीके खोजे थे। दास ने अपनी पत्नी से बेहद प्यार करने की बाद कही, लेकिन उन्होंने घरेलू झगड़ों का जिक्र भी किया है, हालांकि उन्होंने अपने सुसाइड नोट में पत्नी या किसी को भी दोषी नहीं ठहराया है। इलाज के दौरान पता चला था कि एसपी ने खुद को खत्म करने के लिए करीब 25 ग्राम सल्फास पाउडर निगला था।

Ad Block is Banned