script खुशखबरी: IRCTC के इस Android Mobile App पर Indian Railway के साथ Air Flights Tickets की करें Booking | IRCTC Mobile App for Indian Railway and Flight Air Ticket Booking | Patrika News

 खुशखबरी: IRCTC के इस Android Mobile App पर Indian Railway के साथ Air Flights Tickets की करें Booking

locationलखनऊPublished: Jul 12, 2017 01:57:00 pm

IRCTC और Indian Railway इस हफ्ते एक नया नया App शुरू करेगा, अब आप रेलवे के टिकट के साथ Air Flights Tickets भी बुक करा सकेंगे

online booking railway service charge

online booking railway service charge

लखनऊ। IRCTC और Indian Railway इस हफ्ते एक नया नया Android Mobile App शुरू करेगा, जिसकी मदद से आप रेलवे के टिकट के साथ -साथ अब Air Flights Tickets भी बुक करा सकेंगे। इस मोबाइल ऐप की मदद से आप एक ही साथ कई काम कर सकेंगे । इस IRCTC मोबाइल ऐप में रिटायरिंग रूम,कुली, खाने के आर्डर के साथ Indian Rail Ticket की बुकिंग शामिल है। 

इस परियोजना से जुड़े इंडियन रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बातचीत में बताया कि इस IRCTC एप्लीकेशन को बनके का काम Railway की Software इकाई सीआरआईएस कर रही है। इसे बनाने पर आने वाली कुल लागत का अनुमान 7Cr है। 

लखनऊ रेलवे के अधिकारीयों से जब रेलवे टिकट बुकिंग के बारे में पूंछा गया तो उन्होंने बताया की आईआरसीटीसी के कई मोबाइल एप्लीकेशन ऑनलाइन अवेलेबल है लेकिन ये IRCTC ऐप इंडियन रेलवे के अन्य ऐप्स से अलग होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो