scriptIssues of Traffic Jam in Ghazipur | गाजीपुर शहर में अतिक्रमण का जिन्न, हर चौक-चौराहे पर जाम | Patrika News

गाजीपुर शहर में अतिक्रमण का जिन्न, हर चौक-चौराहे पर जाम

हालांकि यातायात सुधारने के लिए योजनाएं तो बहुत बनाई गईं लेकिन इनमें से एक भी योजना ठोस तरीके से जमीन पर नहीं उतरी। चिंता की बात यह है कि शहर की इस बदहाली को दूर करने के लिए न तो स्थानीय प्रशासन पहल कर रहा है और न ही जनप्रतिनिधि इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए आगे आ रहे हैं।

लखनऊ

Published: December 22, 2021 03:57:30 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजीपुर. ट्रैफिक सिस्टम सुधार के लिए गाज़ीपुर शहर में सही प्रयास न होने से लोगों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। शहर का जाम लोगों के लिए नासूर बनता जा रहा है। इस समस्या से सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को होती है, जिन्हें दिन में मिश्रबाजार, महुआबाग, लाल दरवाजा, प्रकाश टाकीज जाना होता है। चंद किमी की दूरी तय करने में घंटों लग जाता है, क्योंकि अधिकांश चौक-चौराहों पर आड़े-तिरछे खड़े वाहनों से जाम लगा रहता है। स्थिति ऐसी बनती है कि चार पहिया, दो पहिया वाहन जाम में रेंगते रहते हैं।
एंबुलेंस को नहीं मिलती जगह
अब जाम का डर इतना अधिक हो गया है कि लोग अब शहर के भीतर आने से कतराते हैं। कई बार ऐसा देखा गया है कि जाम में एंबुलेंस भी फंस जाती है और उसे निकलने का रास्ता तक नहीं मिल पाता है। इसमें स्टेशन रोड, लंका, कचहरी रोड, नवाब साहब फाटक, चीततनाथ, नवाबगंज आदि प्रमुख मार्ग है।
गाजीपुर शहर में अतिक्रमण का जिन्न, हर चौक-चौराहे पर जाम
गाजीपुर शहर में अतिक्रमण का जिन्न, हर चौक-चौराहे पर जाम
इन क्षेत्रों में अधिक जाम
टैक्सी स्टैंड निवासी अशोक अग्रवाल बताते हैं कि गाजीपुर शहर में जबसे रेलवे क्रॉसिंग ओवरब्रिज बना है, तबसे उसके बगल से बनने वाली सड़क आज तक नहीं बन सकी है। लगभग दस साल पुराने हो रहे ओवरब्रिज के चलते विशेश्वरगंज से वाया टैक्सी स्टैंड होकर मालगोदाम रोड और स्टेशन जाने वाला रास्ता आज भी बदहाली के दौर से गुजर रहा है। परेशानी की बात यह भी है कि सड़क पर अतिक्रमण होने से दुकानदार व छोटे व्यापारी दुकान सजा लेते हैं।
यह बड़ी वजह
पटरी दुकानदार, ठेले और पार्किग की व्यवस्था नहीं होने से जाम लगता है। दुकानों के सामने उचित जगह नहीं होने से दो पहिया और चार पहिया वाहन सड़क पर ही खड़े होते हैं, जिसके कारण समस्या और बढ़ गयी है। मिश्रबाजार से टाउन हॉल और नखास जो कभी मुख्य बाजार होता था वहां लोग इसी वजह से अब नहीं जाते। शहर में कुछ दुकानदारों ने तो सड़क के फुटपाथ तक पर कब्जा कर लिया है। यही कारण है कि अतिक्रमण बदस्तूर जारी है और यही जाम की जड़ है।
नियमों की अनदेखी कर बने मैरिज लॉन-कांप्लेक्स

शहर में शासकीय नियमों की अनदेखी करके बड़ी संख्या में मैरिज लॉन और काम्प्लेक्स बन गए हैं। इनमें से कई ऐसे हैं, जहां पाकिंग ही नहीं है और वाहन सड़क पर ही खड़े होते हैं। शादी-विवाह के समय तो परेशान करने वाला जाम लगता है। हालांकि यातायात सुधारने के लिए योजनाएं तो बहुत बनाई गईं लेकिन इनमें से एक भी योजना ठोस तरीके से जमीन पर नहीं उतरी। चिंता की बात यह है कि शहर की इस बदहाली को दूर करने के लिए न तो स्थानीय प्रशासन पहल कर रहा है और न ही जनप्रतिनिधि इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए आगे आ रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.