scriptHINDI DIWAS:कविताएं सुनाकर आईटी कालेज छात्राओं ने मनाया हिन्दी दिवस | IT college students celebrate Hindi day by poems | Patrika News

HINDI DIWAS:कविताएं सुनाकर आईटी कालेज छात्राओं ने मनाया हिन्दी दिवस

locationलखनऊPublished: Sep 14, 2019 08:16:08 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

पढ़ने का अपना अलग आनन्द है, जो अन्यत्र नहीं मिलता।

HINDI DIWAS:कविताएं सुनाकर आईटी कालेज छात्राओं ने मनाया हिन्दी दिवस

HINDI DIWAS:कविताएं सुनाकर आईटी कालेज छात्राओं ने मनाया हिन्दी दिवस

लखनऊ, सर्जना की भावना से ओतप्रोत स्वरचित कविताओं के संग ही मीराबाई, तुलसीदास की रचनाएं और प्रस्तुति में सामयिक रंग भरते हुए कुमार विष्वास इत्यादि की रचनाओं को स्नातक की छात्राओं ने सुंदर ढंग से पेश किया। उनके काव्यपाठ का आयोजन हिन्दी दिवस के अवसर पर आईटी कालेज के हिन्दी विभाग ने विभागाध्यक्ष डा.नीतू शर्मा के संयोजन में कालेज सभागार में किया था।
छात्रा अनन्त्या ने मीराबाई का पद मधुर स्वरों में सुनाया तो मानसी जैन, फरहत साबिर, सारा, दिव्यांश, शिवांजलि, प्रिंट, प्रिया शर्मा व सुष्मिता आदि छात्राओं ने स्वरचित काव्य रचनाओं के साथ ही भक्तिकाल से लेकर आधुनिक काल के कवियों की रचनाओं का पाठ किया।
इस अवसर पर कालेज की प्रधानाचार्य डा.वी.प्रकाश ने आयोजन को सराहते हुए कहा कि मेरे षोध का विषय और इस कालेज का माहौल भले ही अंग्रेजी हो पर मातृभाषा हिन्दी बोलने, बात करने और पढ़ने का अपना अलग आनन्द है, जो अन्यत्र नहीं मिलता।
हिन्दी को हर स्तर पर बढ़ावा देना हमारा कर्तव्य है। अतिथियों के तौर पर वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप विष्वकर्मा और कला समीक्षक राजवीर रतन ने उपस्थित होकर छात्राओं की हौसला आफजाई की।

ट्रेंडिंग वीडियो