scriptकोरोना के साथ डेंगू व मलेरिया से भी बचना जरूरी : मुख्य चिकित्सा अधिकारी | It is important to avoid dengue and malaria along with corona | Patrika News

कोरोना के साथ डेंगू व मलेरिया से भी बचना जरूरी : मुख्य चिकित्सा अधिकारी

locationलखनऊPublished: Oct 22, 2020 09:53:37 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

एचसीएल फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित उदय कार्यक्रम के दौरान कहीं।

कोरोना के साथ डेंगू व मलेरिया से भी बचना जरूरी :  मुख्य चिकित्सा अधिकारी

कोरोना के साथ डेंगू व मलेरिया से भी बचना जरूरी :  मुख्य चिकित्सा अधिकारी

लखनऊ, कोविड महामारी के साथ ही हमें डेंगू, मलेरिया व अन्य संचारी रोगों से भी सावधान रहना जरूरी है क्योंकि यह भी जानलेवा साबित हो सकते हैं । इन बीमारियों के प्रति जागरूकता ही बचाव का एकमात्र उपाय है | यह बातें मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय भटनागर ने संचारी रोगों से बचाव के लिए स्वयंसेवी संस्था ममता हेल्थ इंस्टीट्यूट फॉर मदर एंड चाइल्ड द्वारा एचसीएल फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित उदय कार्यक्रम के दौरान कहीं।
इस कार्यक्रम में गर्भवती व धात्री महिलाओं को मच्छरदानी का वितरण किया गया ताकि मच्छरजनित बीमारियों से उनका बचाव हो सके । इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति अभियान शुरू किया है। मिशन शक्ति को सफल बनाने के लिए महिलाओं का स्वस्थ होना बहुत जरूरी है ।
सीएमओ ने कहा कि ममता संस्था का प्रयास सराहनीय है ।जिन्होंने गर्भवती की संचारी रोगों से सुरक्षित रहने में मदद की । ममता हेल्थ इंस्टीट्यूट फॉर मदर एंड चाइल्ड की स्टेट लीड शुभ्रा त्रिवेदी ने बताया-शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जुगौली, खरगापुर, खुर्रमनगर, रहीम नगर, त्रिवेणी नगर के अंतर्गत आने वाली मलिन बस्तियों की 170 निर्धन गर्भवती और धात्री महिलाओं को यह मच्छरदानी दी जाएँगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो