JEE Advanced Results: फेसबुक पर आजतक नहीं बनाई आईडी, अब आईआईटी में पढ़ने का सपना होगा पूरा

JEE Advanced Results: फेसबुक पर आजतक नहीं बनाई आईडी, अब आईआईटी में पढ़ने का सपना होगा पूरा
iit

आईआईटी समेत देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं।

लखनऊ. आईआईटी समेत देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। जेईई एडवांस का परिणाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट Jeeadv.ac.in पर जारी किया गया है। राजधानी लखनऊ में अमन तिवारी 256वीं रैंक पाकर सिटी टॉपर बने। वहीं रोहन गुप्ता  354वीं रैकर पाकर दूसरे व सजल चौरसिया 484 रैंक पाकर सिटी के तीसरे टॉपर बने।
 
बता दें कि 4 जून को जेईई एडवांस 2017 की आंसर की जारी कर दी थी। जेईई एडवांस पेपर 1 और पेपर 2 परीक्षा 21 मई को आयोजित की गई थी। देशभर के एनआईटी, आईआईटी और अन्य सरकारी मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग संस्थानों में B.Tech./BE/B.Arch कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए जेईई मेन परीक्षा आयोजित की जाती है। इस साल आईआईटी मद्रास ने सभी आईआईटी में बैचलर, इंटीग्रेटेड मास्टर और ड्यूल डिग्री प्रोग्राम (10 प्लस 2 स्तर पर प्रवेश) में प्रवेश देने के लिए जेईई परीक्षा आयोजित की थी।

iit

वॉट्सऐप के जरिए टीचर्स कराते थे तैयारी

सिटी टॉपर अमन तिवारी की कामयाबी में उनके शिक्षकों व वॉट्सऐप का भी अहम योगदान रहा है। अमन के मुताबिक वह वॉट्सऐप पर अक्सर टीचर्स से मदद लेते थे। इससे उन्हें काफी मदद मिली है। अमन के पिता अजय कुमार तिवारी एसबीआई में बैंक मैनेजर हैं। उनकी मां नीलम तिवारी हाउसवाइफ हैं। अमन की सिटी में पहली रैंक आई है। आगे अमन आईआईटी दिल्ली से सीएस या इलेक्ट्रिकल में बीटेक करेंगे। अमन ने स्कूल के दिनों में 6 से 7 घंटे और छुट्टियों में 11 घंटे पढ़ाई की थी। वह आगे चलकर अमन आईएएस बनना चाहते हैं।

इंजीनियर पिता का सपना करेंगे साकार

सिटी के दूसरे टॉपर रोहन गुप्ता 286 अंक प्राप्त हुए हैं। वह राजधानी के अलीगंज के रहने वाल हैं। रोहन के पिता एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और वह एक निजी कंपनी के मालिक भी हैं। मां अनामिका गुप्ता एक गायनाकोलॉजिस्ट हैं। रोहन IIT दिल्ली या कानपुर इलेक्ट्रिकल ट्रेड से बीटेक करना चाहते हैं। रोहन सफल इंजीनियर बन अपने पिता का सपना पूरा करना चाहते हैं।

iit

कभी फेसबुक नहीं चलाया


सजल चौरसिया ने लखनऊ से तीसरा स्थान प्राप्त किया है इनके पिता अरविन्द चौरसिया सीतापुर में सीडीओ के पद पर तैनात हैं। इनकी मां गायत्री चौरसिया हाउसवाइफ हैं। सजल आईआईटी दिल्ली या कानपुर से इलेक्ट्रिकल में बीटेक करना चाहते हैं। इनका सक्सेस मंत्र है कि कॉन्सेप्ट की क्लैरिटी पर ध्यान दें। सोशल मीडिया के अनावश्यक प्रयोग से बचें। इनके हाई स्कूल में 96.4 और इंटर में 96.7 5 प्रतिशत अंक थे। सजल ने बताया कि उन्होंने कभी फेसबुक तक नहीं चलाया। यहां तक कि फेसबुक, ट्वीटर आदि पर उनकी प्रोफाइल तक नहीं बनी है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned