जेईई-नीट परीक्षा छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ को लेकर 'आप' ने किया प्रदर्शन

जेईई-नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर "आप" की छात्र विंग ने किया प्रदर्शन, पुलिस कर्मियों से झड़प के बाद हिरासत में लिया गया

By: Ritesh Singh

Published: 24 Aug 2020, 04:06 PM IST

लखनऊ ,कोरोना महामारी के बीच शिक्षा मंत्री- रमेश पोखरियाल और केंद्र सरकार द्वारा सितंबर माह में जेईई-नीट परीक्षा के विरोध में आम आदमी पार्टी की छात्र ईकाई- सीवाईएसएस के प्रदेश अध्यक्ष- वंशराज दुबे के नेतृत्व में 24 अगस्त को लखनऊ में प्रदर्शन किया गया जिसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया।

सीवाईएसएस के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे ने वीडियो जारी कर कहा कि कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार का परीक्षा कराने का फैसला 25-30 लाख छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा। अचानक होने वाली परीक्षाओं के लिए विद्यार्थी तैयार नहीं हैं। ऐसे में परीक्षा करा के सरकार केवल खानापूर्ति कर रही है और जिम्मेदारी पूरी करने का स्वांग रच रही है। केंद्र की बीजेपी सरकार को छात्रों की सेहत और कोरोना से बचाव का भी ख्याल नहीं है। देश के अलग- अलग कोनें से इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र किन परेशानियों को झेलते हुए परीक्षा केंद्र पहुंचेंगे इसका जवाब शायद सरकार के पास नहीं है।

सीवाईएसएस अध्यक्ष वंशराज दुबे की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि छात्रों की इन परेशानियों से अवगत कराने हेतु आप के प्रदेश प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने शिक्षा मंत्री को पत्र भी लिखा लेकिन केंद्र सरकार कान में रुई डाले, छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने पर आतुर है। उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी लगातार कोरोना से रोकथाम के प्रयासों को सही गति देने में लगी है, लेकिन कोरोना रोकथाम के प्रयास करने के बजाए आवाज़ उठाने वालों पर बीजेपी के इशारे पर पुलिसिया बरबर्ता योगी सरकार का अपनी खामियों को छिपाने का जरिया बन गया है। छात्र युवा संघर्ष समिति छात्रों की इस लड़ाई में उनके साथ है जरूरत पड़ने पर हर स्तर पर सहायता व संघर्ष के लिए तैयार है।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned