scriptJhansi MP Anurag Sharma cheated EOW arrested former Judicial Officer | झांसी सांसद अनुराग शर्मा से धोखाधड़ी, ईओडब्ल्यू ने किया पूर्व 'न्यायिक अधिकारी' को गिरफ्तार | Patrika News

झांसी सांसद अनुराग शर्मा से धोखाधड़ी, ईओडब्ल्यू ने किया पूर्व 'न्यायिक अधिकारी' को गिरफ्तार

- आर्थिक अपराध शाखा ने झांसी के सांसद अनुराग शर्मा से 25.5 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी करने वाले एक पूर्व न्यायिक अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ और जांच जारी है।

लखनऊ

Published: November 15, 2021 07:40:31 pm

लखनऊ. आर्थिक अपराध शाखा ने झांसी के सांसद अनुराग शर्मा से 25.5 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में दिल्ली से पूर्व न्यायिक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर जांच में जुटी हुई है।
arrest.jpg
arrest
दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के अतिरिक्त आयुक्त आरके सिंह ने बताया कि, गिरफ्तार आरोपी की पहचान पंचशील एंक्लेव निवासी विनोद कुमार शर्मा (61 वर्ष) के रूप में हुई है। झांसी से लोकसभा सांसद अनुराग शर्मा ने वर्ष 2019 में शाखा में धोखाधड़ी और ठगी की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि उन्होंने विनोद कुमार शर्मा से बिजवासन स्थित उनकी प्रॉपर्टी खरीदी थी। लेकिन बाद में पता चला कि आरोपी ने ठगी करने के उद्देश्य से प्रॉपर्टी को बेचने के दौरान उनसे यह बात छुपा ली कि उसने प्रॉपर्टी को केनरा बैंक में गिरवी रखकर 20.22 करोड़ रुपये का लोन ले रखा है।
आरोपी के गलत बयानी और प्रलोभन देने पर 21 फरवरी, 2017 में उन्होंने संपत्ति खरीद ली। बाद में यह भी पता चला कि आरोपी ने प्रॉपर्टी को डीएमआरसी को अनुबंध पर दे रखा है और उससे आठ-नौ लाख किराया भी ले रहा है। शिकायत पर आर्थिक अपराध शाखा ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में पुलिस ने शिकायतकर्ता के अलावा केनरा बैंक और डीएमआरसी से दस्तावेज को लेकर जांच शुरू की।
जांच में पता चला कि आरोपी ने संपत्ति बेचने के दौरान शिकायतकर्ता से यह सब जानकारियां छुपा ली थी। जांच में संलिप्तता पाए जाने के बाद उप निरीक्षक अश्वनी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपी विनोद कुमार शर्मा को 13 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

गुजरातः सोमनाथ मंदिर के पास सर्टिक हाउस के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी, तीर्थ स्थलों से बढ़ती है देश की एकताक्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू होगा खत्म! सीएम केजरीवाल के प्रस्ताव पर जानिए उपराज्यपाल ने क्या दिया जवाबT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाकेरल में एक दिन में सामने आए 46 हजार नए मामले, अब लगेगा कम्प्लीट लॉकडाउनप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमातीन तलाक मामला-फोन पर बोला और तोड़ दिया रिश्ता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.