Jio 4जी डाउनलोड स्पीड में फिर अव्वल: ट्राई

Jio 4जी डाउनलोड स्पीड में फिर अव्वल: ट्राई

Anil Ankur | Publish: Apr, 22 2019 09:46:29 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 09:46:30 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

4जी अपलोड स्पीड में मामूली गिरावट देखी गई

लखनऊ। दूरसंचार नियामक ट्राई द्वारा मार्च माह के लिए जारी ताजा आंकड़ो के मुताबिक औसत 4G डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो ने फिर बाजीमार ली है।

 

 

जियो के प्रवक्ता ने यहां बताया कि मार्च महीने में Jio की औसत डाउनलोड स्पीड 22.2 एमबीपीएएस दर्ज की गई, जो फरवरी महीने की 20.9 एमबीपीएस स्पीड से कहीं ज्यादाहै। औसत 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो ने अपनी निकटम प्रतिद्वंदी कंपनी एयरटेल को दोगुने से भी ज्यादा अंतर से मात दी है।

 

 

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारती एयरटेल की डाउनलोड स्पीड फरवरी की 9.4एमबीपीएस से गिरकर मार्च में 9.3 एमबीपीएस हो गई है। यह लगातार दूसरा महीना है जब एयरटेल की 4जी डाउनलोड स्पीड कम हुई है।

 

 

उन्होंने कहा कि हालांकि वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर के कारोबार का विलय हो गया है और वे अब वोडाफोन आइडिया के रूप में काम कर रहे हैं। पर ट्राईने दोनों नेटवर्क की डाउनलोड, अपलोड स्पीड को अलग अलग दिखाया है।

 

 

वोडाफोन नेटवर्क की औसत 4 जी डाउनलोड स्पीड फरवरी में के 6.8 एमबीपीएस थी। जो मामूली सुधार के साथ मार्च में 7.0 एमबीपीएस होगई है।

 

 

उन्होंने कहा कि उधर एयरटेल की तरह आइडिया की 4जी डाउनलोड स्पीड में भी गिरावट दर्ज की गई है। फरवरी की 5.7 एमबीपीएस स्पीड के मुकाबले मार्चमें यह गिरकर 5.6 एमबीपीएस हो गई।

 

 

मार्च में वोडाफोन ने एक बार फिर औसत 4जी अपलोड स्पीड में नंबर एक का ताज बरकरार रखा। पिछले महीने ही उसने आइडिया को नंबरदो पर धकेल कर नंबर एक का ताज हासिल किया था।

 

 

वोडाफोन की 4जी अपलोड स्पीड मार्च महीने में 6.0 एमबीपीएस दर्ज की गई। पिछले महीने भी वोडाफोन की अपलोड स्पीड 6.0 एमबीपीएसही थी।

 

 

मार्च में आइडिया और एयरटेल नेटवर्क की औसतन 4जी अपलोड स्पीड में मामूली गिरावट देखी गई। आइडिया की 4जी अपलोड स्पीड 5.5एमबीपीएस और एयरटेल की 3.6 एमबीपीएस रही

 

 

औसत 4जी डाउलोड स्पीड की तरह जियो ने औसत 4जी अपलोड स्पीड में भी सुधार किया। मार्च महीने में जियो की 4जी अपलोड स्पीड 4.6एमबीपीएस दर्ज

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned