कांग्रेस को हिला देने वाली खबर, ये बड़ा नेता बीजेपी में हो गया शामिल

राहुल गांधी के लिए ये बहुत बड़ा झटका साबित होने जा रहा है...

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव से पहले ही कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री और जितिन प्रसाद के चचेरे भाई जयेश प्रसाद और भाभी नीलिमा अपने समर्थकों के साथ भारताय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। जयेश प्रसाद ने पत्नी नीलिमा प्रसाद के साथ बीजेपी की औपचारिक सदस्यता ले ली है। जयेश प्रसाद दो बार विधान परिषद सदस्य भी रह चुके हैं। जानकारों का मानना है कि इस महीने होने वाले निकाय चुनाव से पहले ये कांग्रेस को परेशान करने वाली खबर है। आपको बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने निकाय चुनाव अपने दम पर लड़ने की घोषणा की थी। जबकि विधानसभा चुनाव 2017 में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाली कांग्रेस को केवल 7 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था।


जितिन प्रसाद भी बीजेपी में होंगे शामिल

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने जितिन प्रसाद के भाई जयेश प्रसाद और नीलिमा प्रसाद को बीजेपी की सदस्यता दिलाई है। वहीं सूत्रों की मानें तो कांग्रेस को अभी एक और बड़ा झटका लगना बाकी है। दरअसल जल्द ही जितिन प्रसाद भी दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। जानकारों का कहना है कि अगर जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल होते हैं तो यह कांग्रेस के साथ-साथ पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए भी बड़ा झटका साबित होने वाला है क्योंकि जितिन प्रसाद उनकी युवा टीम के अहम सदस्य रहे हैं।

 

जितिन हार गए थे विधानसभा चुनाव

जितिन प्रसाद ने शाहजहांपुर की तिलहर विधानसभा सीट से इस बार विधानसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का मुह देखने पड़ा था। जितिन प्रसाद के पिता जितेंद्र प्रसाद यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इस मौके पर डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि जो भी बीजेपी की विचारधारा से जुड़कर स्वच्छ और स्वस्थ राजनीति करना चाहता है उसका हमारे परिवार में स्वागत है। वहीं इस मौके पर प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री नगर विकास सुरेश खन्ना, प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ. राकेश त्रिवेदी, प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई, प्रदेश मंत्री गोबिन्द नरायण शुक्ला, संतोष सिंह, प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. चन्द्रमोहन, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी आलोक अवस्थी, हिमांशु दुबे, सह सम्पर्क प्रमुख डाॅ. तरूण कान्त त्रिपाठी सहित अन्य भाजपाई मौजूद थे।

 

पिता का भी था बड़ा राजनीतिक कद

आपको बता दें कि जयेश प्रसाद शाहजहांपुर स्थानीय निकाय से 2004 एवं 2010 में प्रतिनिधि रह चुके हैं। इनके चाचा और जितिन प्रसाद के पिता जितेन्द्र प्रसाद शाहजहांपुर से 1971, 1980, 1984, 1999 में लोकसभा का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। जितेन्द्र प्रसाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष, पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिंन्हा राव और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के राजनैतिक सलाहकार भी रहे। जयेश प्रसाद के साथ कई ब्लाक प्रमुख सुमन वर्मा, विश्व विजय सिंह, राकेश यादव, उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रदेश उपाध्यक्ष किशोर गुप्ता एवं प्रदेश के पूर्व राज्यमंत्री रूपराम दिनकर सहित सैंकडों ग्राम प्रधानों ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।

Amit Shah BJP Congress
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned