JNU छात्र नेता कन्हैया कुमार बढायेंगे यूपी का राजनीतिक टेम्प्रेचर, ये है प्लान

 भाकपा के राज्य सचिव डा. गिरीश की माने तो कन्हैया कुमार की डिमांड पूरे देश में है।

By: Rohit Singh

Published: 02 Sep 2016, 02:15 PM IST

लखनऊ। जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार उत्तर प्रदेश की राजधानी में सियासी तापमान बढ़ाने आ रहे हैं। वह वामदल समर्थित छात्रों के संगठनों द्वारा अयोजित संगोष्ठी में भाग लेंगें। 18 सितंबर को आयोजित होने वाली संगोष्ठी में दलित उत्पीड़न और महिला उत्पीड़न के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जायेगा।

भाकपा के राज्य सचिव डा. गिरीश की माने तो कन्हैया कुमार की डिमांड पूरे देश में है। छात्रों के बीच में जाकर उन्हे अपनी विचारधारा से अवगत कराना तथा देश में बढ़ रही सम्प्रदायिकता से कैसे निपटना इसकी भी रुपरेखा तय होगी।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में दलितों का उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ रही है। साथ ही महिला उत्पीड़न पर भी रोकथाम नहीं हो पा रही है। इसके लिए भी आंदोलनों की रुपरेखा तैयार की जा रही है। हलांकि यूपी विधानसभा चुनाव में कन्हैया को स्टार प्रचारक के रुप में प्रयोग करने की बात से उन्होने नकारा है।

गौरतलब हो कि उप्र के विधानसभा चुनाव से पहले सभी दल दलितों के वोट बैंक पर डोरे डालने के प्रयास में है। अभी कुछ दिन पहले ऊना में दलितों के उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने वाले जिग्नेश मेवाडी भी दलितों को जागृत करने के लिए आए थे।
Show More
Rohit Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned