scriptjob upsssc notifies recruitment 8085 lekhpal in up government | लेखपाल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 8000 पदों के लिए निकला आवेदन, जल्द करें अप्लाई | Patrika News

लेखपाल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 8000 पदों के लिए निकला आवेदन, जल्द करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। राज्य सरकार 8000 लेखपाल के पदों के लिए बंपर भर्ती निकाली है। इसका विज्ञापन आज जारी कर दिया गया है। सरकार ने भर्ती का ये एलान विधानसभा चुनावों की तारीख घोषित होने के पहले ही कर दिया है।

लखनऊ

Published: January 05, 2022 05:14:04 pm

Job Notification. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। राज्य सरकार 8000 लेखपाल के पदों के लिए बंपर भर्ती निकाली है। इसका विज्ञापन आज जारी कर दिया गया है। सरकार ने भर्ती का ये एलान विधानसभा चुनावों की तारीख घोषित होने के पहले ही कर दिया है। विज्ञापन के मुताबिक सामान्य वर्क के लिए 3271 पद हैं, जबकि 2174 अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी), 1690 अनुसूचित जाति, 152 अनुसूचित जनजाति और 798 आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के उम्मीदावारों के लिए आरक्षित हैं।
sarkarijobs_3171230_835x547-m.jpg
आवेदन प्रक्रिया

UPSSSC द्वारा जारी राजस्व लेखपाल भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.i पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार यूपी लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन हेतु ऑनलाइन फॉर्म का लिंक 7 जनवरी 2022 को एक्टिव किया जाएगा और उम्मीदवार 28 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। हालांकि, इसके बाद उम्मीदवारों के पास अपने सबमिट किए गए अप्लीकेशन में करेक्शन 4 फरवरी 2022 तक कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 25 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।
UPSSSC लेखपाल भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षा में उत्तीर्ण या कोई अन्य समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को UPSSSC द्वारा जारी पीईटी 2021 स्कोर प्राप्त किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गयी है, अधिक जानकारी व भर्ती के अन्य विवरणों के लिए UPSSSC लेखपाल भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.