भाजपाइयों को जीत का मंत्र दे गये जेपी नड्डा, सांसदों-विधायकों को दिए सख्त निर्देश

- Booth Management और सामाजिक सरोकार से सधेंगे सभी लक्ष्य
- JP Nadda ने भाजपाइयों को समझाया दूसरों के दुःख सुख में शामिल होने का हुनर

By: Hariom Dwivedi

Published: 23 Jan 2021, 04:22 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में भाजपा (BJP) से लेकर सपा, बसपा और कांग्रेस सहित सभी दल जिले स्तर पर मजबूत कार्यकर्ताओं की फौज तैयार कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी भी बूथ मैनेजमेंट के जरिए विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) से पहले पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) में कमल खिलाना चाहती है। 21 जनवरी को दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आये भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा (JP Nadda) पूर्व अध्यक्ष अमित शाह की तरह ही बूथ मैनेजमेंट (Booth Management) का मंत्र दे गये। साथ ही कार्यकर्ताओं को लोगों के सुख-दुख में शामिल होने का हुनर भी समझाया। कहा कि इसी से सब लक्ष्य सध जाएंगे। इस दौरान उन्होंने राम-कृष्ण का जिक्र किया तो संत रविदास सहित हिंदू समाज के अन्य मतावलंबियों के सरोकारों से जुड़ने की नसीहत दी। सीएम योगी (Yogi Adityanath) की भी तारीफ कर यह बता गये कि अगला चुनाव भी उन्हीं की अगुआई में लड़ा जाएगा।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यूपी में हर बूथ पर पन्ना कमेटी गठित कर पन्ना प्रमुख की नियुक्ति की जाए। सांसदों-विधायकों भी बात की और उन्हें स्पष्ट तौर पर कहा कि वह अपने परिवार के लोगों या फिर रिश्तेदारों को पंचायत चुनाव में लड़ाने से बचें। जेपी नड्डा ने बूथ अध्यक्षों व मंडल कार्यकर्ताओं से भी बातचीत की और उन्हें काम करने के तरीके समझाये। कहा कि जब भी लोगों से बात करें तथ्यों के आधार पर करें, हवा में नहीं। लोगों के सुख-दुख में शामिल हों। सहभोज का आयोजन करें, जिसमें सभी वर्ग के लोगों को शामिल करें और खुद भी उनके यहां जाएं। जरूरतमंदों को सरकारी योजना का लाभ दिलवाने में सहायता करें, ताकि लोगों को लगे कि भाजपा राजनीतिक दल नहीं बल्कि उनका परिवार है।

सांसदों-विधायकों को नसीहत
बीजेपी अध्यक्ष ने सांसदों व विधायकों जनता के बीच जाने की नसीहत देते हुए कहा कि यह चुनावी साल है। सरकार के कामों को आम लोगों तक पहुंचाएं। इसके लिए हर दिन की कार्ययोजना बनाकर निकलें। लोगों की समस्याएं सुनें और समाधान करने के साथ ही विकास पर फोकस करें। तंज कसते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि कुछ सांसद-विधायक शादी व निमंत्रण में जाने को ही जनसंपर्क व जनसेवा समझने लगते हैं। ऐसा करने से बचें। कहा कि आम लोगों के साथ कुछ सांसदों और विधायकों का व्यवहार सहज, शिष्ट और सौम्य नहीं है। यह पार्टी को कतई स्वीकार नहीं है। आम आदमी को सम्मान दें। उसकी बात सुनें और जरूरी हो तो अधिकारी से बात करें।

यह भी पढ़ें : 2022 में विपक्षी दलों से मुकाबले को 'सीक्रेट कैंप' में तैयार हो रहे सपा के सूरमा


अच्छे लोगों को शाबासी, गलत लोग होंगे क्वांटीन
कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों को निशाना साधते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि छह दशक तक सत्ता में रहे लोगों ने भारत को निर्भर बनाने का काम किया, जबकि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने मात्र छह वर्षों में ही भारत को निर्भर से आत्मनिर्भर बना दिया। कहा कि लॉकडाउन के दौरान योगी सरकार ने जनता की जमकर सेवा की, जिसकी सराहना हो रही है। लोगों से सीएम योगी को सहयोग, समर्थन और आशीर्वाद देने की अपील करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि जिंदा समाज वही है जो अच्छा काम करने वालों को शाबासी दे और गलत काम करने वालों को घर बिठाये। कहा कि आगामी चुनाव लॉकडाउन के दौरान घर बैठने वाले विपक्ष के नेताओं को जनता क्वारंटीन व आइसोलेशन में रखने का काम करेगी।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में तीसरे मोर्चे को तैयार छोटे दल, कर सकते हैं बड़ा उलटफेर

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned