scriptशांतिपूर्ण तरीके से निपट गई जुम्मे की नमाज, पुलिस, पीएसी का अलर्ट जारी | Jume ki Namaz Offered Peacefully at Places in UP | Patrika News

शांतिपूर्ण तरीके से निपट गई जुम्मे की नमाज, पुलिस, पीएसी का अलर्ट जारी

locationलखनऊPublished: Jun 17, 2022 03:54:38 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Jume ki Namaz- यूपी पुलिस के अनुसार किसी भी जिले में कोई भी हिंसा या प्रदर्शन जुम्मे की नमाज के दौरान या उसके बाद नहीं हुई है। माहौल शांति पूर्ण बना हुआ है। ड्रोन कैमरों के जरिये सभी संवेदनशील इलाकों की गली और छतों पर निगरानी रखी गई।

jume_ki_namaz_in_up.jpg

Jume ki Namaz in UP

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों हुई हिंसा को देखते हुए शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर योगी सरकार अलर्ट मोड पर रही। प्रदेश के कई जिलों में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए। प्रदेश के 24 संवेदनशील जिलों में 135 पीएसी कंपनियां और 10 सीपपीएफ की तैनाती की गई। यूपी पुलिस के अनुसार किसी भी जिले में कोई भी हिंसा या प्रदर्शन जुम्मे की नमाज के दौरान या उसके बाद नहीं हुई है। माहौल शांति पूर्ण बना हुआ है। ड्रोन कैमरों के जरिये सभी संवेदनशील इलाकों की गली और छतों पर निगरानी रखी गई। सभी धर्म गुरुओं और सामाजिक एकता बनी हुई है।
पुलिस और प्रशासन सतर्क

शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान कोई उपद्रव न हो ,इसके लिए प्रशासन ने पूरी अटाला इलाके में चप्पे-चप्पे पर पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिस के जवानों को तैनात कर रखा था। साथ ही जगह-जगह पर दंगा नियंत्रण वाहन और फायर ब्रिगेड की टीम को भी खड़ा किया गया। संवेदनशील इलाके के डीएम और एसएसपी सहित सभी आला अधिकारी नमाज के दौरान अटाला इलाके में गश्त करते रहे।
यह भी पढ़ें – जुमे की नमाज पर अलर्ट, 24 संवेदनशील जिलों में 135 PAC कंपनियों की तैनाती

शिया वक्फ का आदेश- जलसे के लिए जमा न हो भीड़, भड़काऊ बयानों पर भी पाबंदी
शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी ने बोर्ड में दर्ज सभी मस्जिदों के मुतवल्लियों व प्रबंध कमेटियों को नमाज के अलावा किसी भी तरह के जलसे के लिए भीड़ इकट्ठा न होने देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शांति व्यवस्था बिगड़ने की आशंका वाली तकरीर पर भी पाबंदी लगा दी है। पैगंबर मोहम्मद की शान में गुस्ताखी करने वाली नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बीते शुक्रवार को नमाज के बाद कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इसके मद्देनजर जैदी ने मस्जिदों के मुतवल्लियों को जारी निर्देश में कहा कि जुमा की नमाज में किसी भी तरह का खुतबा या तकरीर ऐसी नही दी जाएगी, जिससे आपसी सौहार्द एवं शांति व्यवस्था बिगड़ने की आशंका हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो