बड़े मंगल पर बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, घर से निकलने से पहले पढ़ लें जरूरी खबर

बड़े मंगल पर बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, घर से निकलने से पहले पढ़ लें जरूरी खबर

Hariom Dwivedi | Publish: May, 20 2019 08:42:04 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

शहर के इन हिस्सों में रहेगी रोक और इधर से जाए

Ritesh Singh

लखनऊ, ज्येष्ठ के महीने में खासतौर से राजधानी का ट्रैफ़िक बढ़ा हुआ रहता हैं क्योकि जगह -जगह भंडारे का आयोजन तो कही पर भक्तों की लम्बी लाइन दिखाई पड़ती हैं। जेठ मास का पहला मंगल है लोगो की आस्था में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए शहर के ट्रैफिक व्यवस्था में थोड़ी फेरबदल की गयी है। जिससे किसी को भी किसी तरह से कोई परेशानी ना हो। खासतौर से उन मंदिरो की तरफ जाने वाले ट्रैफिक का विशेष ध्यान रखा गया हैं जो शहर के पुराने मंदिर हैं उन मंदिरो के बाहर भक्तों की लंबी कतार देखने को मिलेगी।

लखनऊ एएसपी ट्रैफिक ने दी जानकारी

एएसपी ट्रैफिक पूर्णेन्दु सिंह ने बताया कि बड़े मंगलवार के लिए हमलोगो ने विशेष तैयारी की गई हैं। 21 व 28 मई उसके बाद 4 व 11 जून को यह व्यवस्था इसी तरह से लागू रहेगी। उन्होंने बतायाकि यह traffic diversion शहर के सभी हनुमान मंदिरों पर पूजा-अर्चना के दौरान रहेगी। इससे किसी को भी परेशानी नहीं होगी। कहाकि शहर के किस तरफ जाना हैं पहले पता करके ही निकले और समय से कुछ पहले

शहर के इन हिस्सों में रहेगी रोक और इधर से जाए

यहाँ रोका जायेगा

सीतापुर रोड से कामर्शियल वाहन पुरनियां , डालीगंज रेलवे क्रॉसिंग से कपूरथला आईटी चौराहे होकर आप नहीं जा सकेंगे।

इधर से नहीं मिलेगा जाम

मड़ियांव ओवर ब्रिज से पुरनियां रेलवे क्रॉसिंग, डालीगंज रेलवे क्रॉसिंग ओवर ब्रिज के नीचे से पक्का पुल, शाहमीना या इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे से टेढ़ीपुलिया, विकासनगर मोड़, रहीमनगर, वायरलेस चौराहा, बादशाहनगर, संकल्प वाटिका, सिकंदरबाग होकर जा सकेंगे।

इधर हैं जाम

कैसरबाग, हजरतगंज की ओर से आने वाले वाहन सुभाष चौराहा से आईटी व कपूरथला नहीं जा सकेंगे।

शहर के इन क्षेत्रों से निकले

वाहन सुभाष चौराहे से क्लार्क अवध, शहीद स्मारक, डालीगंज पुल, शाहमीना, पक्कापुल से डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज, पुरनियां रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज के नीचे से मड़ियांव, चिरैयाझील, संकल्प वाटिका, निशातगंज, महानगर होकर जा सकेगा।

इन जगहों पर जायेगा आपको रोका

कुर्सी रोड से आने वाले वाहन विष्णुपुरी कालोनी व हीवेट पॉलीटेक्निक (रहीमनगर) चौराहा से नीरा नर्सिंग होम की तरफ नहीं जा सकेगे।

इधर से निकले

ट्रैफिक हीवेट पॉलिटेक्निक (रहीमनगर) चौराहा, वायरलेस चौराहा, गोल मार्केट, बादशाहनगर, निशातगंज, सिकन्दरबाग होकर जा सकेगा।

यहां पर आपको रोका जायेगा

आईटी चौराहे से विवेकानन्द अस्पताल निराला नगर से विवेकानन्द ओवर ब्रिज से कपूरथला होते हुए अलीगंज की ओर नहीं जा सकेंगे।

आज आप इधर से जाएं

वाहन फैजाबाद रोड, सेंट्रल बैंक तिराहा, वायरलेस चौराहा, हीवेट पॉलीटेक्निक से विष्णुपुरी ,अल्कापुरी ओवर ब्रिज, आठ नम्बर चौराहा होकर जा सकेगें।
इधर ना जाये ,रहेगी रोक

नगर निगम जोन-3 कार्यालय तिराहे से अलीगंज की तरफ से आने वाला ट्रैफिक कपूरथला चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा

इधर से जाएं

वाहन तिराहे से साईं मंदिर तिराहा से निराला नगर होकर जा सकेगें। वाहन निरालानगर तिराहे से चौराहा नम्बर आठ से डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज, अल्कापुरी, पुरनिया , वायरलेस चौराहा, सेन्ट्रल बैंक होकर जा सकेगा।वाहन तिराहे से प्रगति बाजार के पीछे से होकर जा सकेगें।

यहां रहेगी रोक

आईटी, निराला नगर से आने वाले कामर्शियल वाहन निराला नगर तिराहे से कपूरथल चौराहे की ओर नहीं जा सकेगे। छन्नी लाल चौराहा से कपूरथला की ओर वाहन नहीं जा सकेगा। साईं मंदिर अलीगंज तिराहे की ओर से कोई भी ट्रैफिक कपूरथला चौराहा , अल्कापुरी तिराहे से कपूरथला चौराहा की ओर वाहन की ओर नहीं जा सकेगा। सुशीला देवी स्मृतिका से प्रयागपुर हाउस तिराहे से हनुमान सेतु बंधा तिराहे की तरफ वाहन ट्रैफिक नहीं जा सकेगे।

आप इधर से जाएं

वाहन हनुमान सेतु मंदिर तिराहा से सुभाष चौराहा या न्यू हैदराबाद, निशातगंज संकल्प वाटिका सिकन्दरबाग होकर जा सकेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned