scriptकलराज मिश्र बने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल, राष्ट्रपति ने जारी किया आदेश | Kalraj Mishra appointed governor of Himachal Pradesh | Patrika News

कलराज मिश्र बने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल, राष्ट्रपति ने जारी किया आदेश

locationलखनऊPublished: Jul 15, 2019 05:34:16 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– 2012 में लखनऊ विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे कलराज मिश्र (Kalraj Mishra)- 2014 में यूपी के देवरिया से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद तक पहुंचे- 1978, 2001 और 2006 में रह चुके राज्यसभा सांसद रह

Kalraj Mishra appointed governor of Himachal Pradesh

कलराज मिश्र बने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल, राष्ट्रपति ने जारी किया आदेश

लखनऊ. 2012 में लखनऊ विधानसभा (Lucknow Vidhansabha) सीट से विधायक चुने जाने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) को 15 जुलाई दिन सोमवार को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया। वह हिमाचल प्रदेश में नए गवर्नर के रूप में आचार्य देवव्रत की जगह लेंगे और आचार्य देवव्रत को ओपी कोहली का कार्यकाल खत्म के कारण गुजरात का नया गवर्नर नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ें – रक्षा मंत्रालय ने जारी किया आदेश – लखनऊ का एंटी क्लॉकवाइज रेसकोर्स क्लब बंद

2012 में जीते विधानसभा चुनाव

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) 1978, 2001 और 2006 में राज्यसभा सांसद रह चुके हैं और इसके साथ ही 2014 से 2019 तक यूपी के देवरिया से सांसद रह रहे। वह 2012 में विधानसभा चुनाव जीतकर लखनऊ से विधायक बने। अब उनको हिमाचल प्रदेश में राज्यपाल बना दिया गया है। हिमाचल प्रदेश में मौजूद राज्यपाल आचार्य देवव्रत का गुजरात ट्रांसफर कर दिया गया है। दोनों राज्यपालों की नियुक्ति को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने भी आदेश जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें – यूपी के इस थाने में कम उम्र की छात्रा बनी एक दिन की पुलिस इंस्पेक्टर, जानें फिर क्या हुआ

लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने से किया था मना

बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव लड़ने से साफ इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि पार्टी ने उन्हें कई दूसरी जिम्मेदारियां दी हैं, इसलिए उसी में समय लगाऊंगा। लखनऊ से विधायक बनने के बाद वे उत्तर प्रदेश के देवरिया से लोकसभा चुनाव लड़कर भारी मतों से जीत हासिल कर संसद तक पहुंचे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो