आखिर क्यों मिले राज्यपाल राम नाईक से राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह

आखिर क्यों मिले राज्यपाल राम नाईक से राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह
Kalyan Singh met UP governor Ram Naik, What was matter

Anil Ankur | Updated: 23 Jul 2019, 08:51:56 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

राज्यपाल ने लोकमान्य तिलक और चन्द्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि अर्पित की


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह से उनके आवास पर जाकर भेंट की। राज्यपाल ने उन्हें अपने पंचम वार्षिक कार्यवृत्त ‘राजभवन में राम नाईक 2018-19’ की प्रति भी भेंट की। इस मुलाकात को लेकर तरह तरह की चर्चाएं भी हुईं। बताते चलें कि राम नाईक का कार्यकाल समाप्त हो गया है और आंनदी बाई यूपी की नई गवर्रनर के रूप में 29 को शपथ लेंगी।


इससे पहले उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक जयंती एवं शहीद चन्द्रशेखर आजाद जयंती के अवसर पर लखनऊ के लालबाग चैराहा स्थित आयोजित कार्यक्रम में अपनी और प्रदेश की जनता की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि सभा में लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया, भातखण्डे संगीत संस्थान सम विश्वविद्यालय, लखनऊ की कुलपति सुश्री श्रुति सडोलीकर और श्री उदय खत्री सहित अन्य नागरिकजन उपस्थित थे।


राज्यपाल ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं यहां पर हर वर्ष आता रहा हूँ। मगर इस वर्ष बोनस के रूप में मिला समय में आने का मौका मिला। यानी मेरा कार्यकाल 22 जुलाई, 2019 को समाप्त हो गया है और नये राज्यपाल की घोषणा भी हो चुकी है। संविधान के अनुसार जब तक नवनियुक्त राज्यपाल शपथ नहीं ले लेता तब तक वर्तमान राज्यपाल ही कार्य करता रहता है। उत्तर प्रदेश के नये राज्यपाल के रूप में श्रीमती आनंदी बेन पटेल 29 जुलाई, 2019 को शपथ लेंगी। जब मैं पहली बार यहां आया तो केवल मूर्ति रखी थी, अब उसका भव्य रूप हो गया है। राज्यपाल ने कहा कि वर्तमान सरकार में उत्तर प्रदेश ‘सर्वोत्तम प्रदेश’ बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि सारे उत्तर प्रदेश की जनता का जो मुझे सहयोग प्राप्त हुआ उसके लिये मैं उत्तर प्रदेशवासियों का धन्यवाद देता हूँ।

इस अवसर पर महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक एवं शहीद चन्द्रशेखर आजाद को अपनी श्रद्धांजलि दी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned