scriptकमलेश तिवारी के हत्यारों ने सरेंडर के लिये इस वकील को किया फोन, कही ये बात | Kamlesh Tiwari murder accused call advocate for surrender | Patrika News

कमलेश तिवारी के हत्यारों ने सरेंडर के लिये इस वकील को किया फोन, कही ये बात

locationलखनऊPublished: Oct 22, 2019 09:51:49 am

कमलेश तिवारी के हत्यारों की कॉल से वकील के उड़ गए होश, बताई यह बात…

कमलेश तिवारी के हत्यारों ने सरेंडर के लिये इस वकील को किया फोन, कही ये बात

कमलेश तिवारी के हत्यारों ने सरेंडर के लिये इस वकील को किया फोन, कही ये बात

लखनऊ. लखनऊ में नाका के खुर्शेदबाग इलाके में हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या करके पुलिस से भाग रहे शेख अशफाक और पठान मोइनुद्दीन ने सोमवार सुबह करीब 8.30 बजे ठाकुरगंज के एक वकील को फोन कर अदालत में सरेंडर करने के बारे में बातचीत की। कमलेश के हत्यारों की कॉल से वकील के होश उड़ गए और उन्होंने तत्काल पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना दी। जिस नंबर के कॉल आई थी, उसे ट्रेस करके हुए पुलिस की एक टीम लखीमपुर के पलिया पहुंची। जहा पचा चला कि मोबाइल नंबर एक टैक्सी ड्राइवर का है।

नेपाल भागने की फिराक में थे आरोपी

पुलिस के मुताबिक हत्यारे लखीमपुर के रास्ते नेपाल भागने की फिराक में थे और इसके लिये ही टैक्सी बुक कराई थी। हालांकि बार्डर पर पुलिस की चौकसी देखकर दोनों ने नेपाल जाने का अपना इरादा बदल दिया और शाहजहांपुर की तरफ टैक्सी मुड़वा दी। हत्यारों ने शाहजहापुर में टैक्सी छोड़ दी। इसी दौरान हत्यारों ने टौक्सी चालक का फोन लेकर कुछ लोगों को कॉल की। पुलिस और एसटीएफ की टीमें शाहजहापुर और आसपास के जनपदों में दोनों की तलाश कर रही है।

कोर्ट में सरेंडर करने की ली जानकारी

हत्यारों ने उनसे कहा कि वह कोर्ट में सरेंडर करना चाहते हैं। इसके लिये क्या करना होगा। वकील कोई जवाब देते, इससे पहले ही उन्होंने फोन काट दिया। वकील ने तत्काल उस कॉल के बारे में पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी। हत्यारों का फोन आने की खबर मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। जिस नंबर से कॉल आई थी उसका ब्योरा निकलवाया गया।

नेपाल जाने के लिये बुक कराई थी टैक्सी

जिस नंबर से फोन आया था वह लखीमपुर के पलिया निवासी युवक का है। दोपहर की एक टीम लखीमपुर रवाना कर दी गई। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पलिया पहुंची पुलिस टीम ने संदिग्ध युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। तो उसने खुद को टैक्सी चालक बताया। उसने बताया कि दो लोगों ने टौक्सी बुक कराई थी। वह नेपाल बार्डर पार करना चाहते थे। लेकिन वहा काफी चोकसी थी। इसलिये दोनों शाहजहापुर गये और टैक्सी छोड़ दी। उससे पूछताछ करने के साथ ही दोनों हत्यारों की लोकेशन खंगाली जा रही है।

गुजरात से बुक कराई गई टैक्सी

हत्यारों को नेपाल पहुंचाने के लिये गुजरात से फोन किया गया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि टैक्सी चालक के मालिक लखीमपुर के पलिया में रहते हैं। जबकि उनके रिश्तेदार गुजरात में हैं। हत्यारों के लिये उन्हीं ने टैक्सी मालिक को फोन किया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि टैक्सी का भाड़ा पांच हजार रुपये था। जिसका भुगतान भी गुजरात से ही हुआ था।

हत्यारों पर ढाई-ढाई लाख ईनाम

कमलेश तिवारी के हत्यारों पर डीजीपी ओपी सिंह ने ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। डीजीपी ने कहा कि इस हत्याकांड में पुलिस और एसआईटी छोटी-छोटी चीजें छोड़ने की कोशिश कर रही हैं। कई गोपनीय जानकारियां मिली हैं, जिसे साझा नहीं किया जा सकता।

साजिशकर्ताओं से पूछे गए यह सवाल

वहीं कमलेश तिवारी की हत्या की साजिश रचने वाले गुजरात के सूरत निवासी रशीद अहमद पठान उर्फ राशिद, मौलाना मोहसिन शेख और फैजान यूनुस को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया गया है। यहां एसआईटी के साथ ही एनआईए, आईबी और अन्य एजेंसी के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन साजिशकर्ताओं से जो सवाल किये गए उसके मुताबिक-
कमलेश की हत्या का इरादा कब और कैसे बना

साजिश भारत में रची गई या दुबई में

हत्या के लिये बाकी साथियों को कैसे जोड़ा

हत्या के लिये क्या-क्या इंतजाम किये गए
कमलेश के बारे में जानकारीयां कैसे जुटाईं

वारदात में किन-किन लोगों का सहयोग मिला

वारदात के लिये पिस्टल कहां से आई

आर्थिक मदद और संसाधन किसने जुटाये
किन प्रदेशों और शहरों के लोगों ने मदद की

लखनऊ में कौन-कौन मददगार हैं।

यह भी पढ़ें

रोते-बिलखते कमलेश तिवारी की मां ने खोला सबसे बड़ा राज, सीएम योगी के कहने पर ही पुलिस ने…, हिल गई सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो