scriptकमलेश तिवारी हत्या केस: आरोपियों को लाया जा रहा लखनऊ, डीजीपी का आया बड़ा बयान | Kamlesh Tiwari murderers brought in Lucknow big update | Patrika News

कमलेश तिवारी हत्या केस: आरोपियों को लाया जा रहा लखनऊ, डीजीपी का आया बड़ा बयान

locationलखनऊPublished: Oct 23, 2019 05:17:10 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी के हत्यारों को पकड़ने के बाद अब आगे की कार्रवाई शुरू हो गई है।

Kamlesh Tiwari

Kamlesh Tiwari

लखनऊ. हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी के हत्यारों को पकड़ने के बाद अब आगे की कार्रवाई शुरू हो गई है। दोनों हत्यारोपियों को बुधवार को लखनऊ लाया जा रहा है, जिसके बाद इन्हें न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा व कानून के तहत सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी। मगंलवार शाम को कमलेश तिवारी के हत्यारोपियों- अशफाक शेख और मोईनुद्दीन पठान- को गुजरात की एटीएस टीम ने गुजरात में दाखिल होने से पहले ही राजस्थान की सीमा पर शमलाजी के पास गिरफ्तार कर लिया था। मामले की जांच यूपी पुलिस कर रही हैं, इसके तहत गुजरात एटीएस ने दोनों को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया है।
ये भी पढ़ें- पकड़े गए कमलेश तिवारी के दोनों कातिल, भाजपा का आया बड़ा बयान

72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर दोनों हत्यारे-
गुजरात में दोनों हत्यारोपियों को पेश किया गया जिसके बाद यूपी पुलिस को इनकी 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड मिल गई। दोनों हत्यारोपियों को लखनऊ लाने के लिए यूपी पुलिस की चार सदस्यीय टीम गुजरात पहुंची थी। दोनों आरोपियों से अहमदाबाद के एटीएस दफ्तर में पूछताछ भी की गई।
ये भी पढ़ें- मायावती को तगड़ा झटका, इस पूर्व सांसद का बेटा छोड़ेगा बसपा, खुद कहा- थामने जा रहा हूं यह पार्टी

फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी पेशी-

जल्द से जल्द सजा दिलाए जाने के लिए दोनों हत्यारोपियों की फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेशी होगी। यूपी डीजीपी व अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बात की पुष्टि भी की है। ओपी सिंह का कहना है हत्यारोपितों को कानून के तहत जो भी सजा का प्रावधान होगा वह दिलवाया जाएगा। पूरी कोशिश होगी कि मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर दोनों को फांसी की सजा दिलवाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो