कानपुर एनकाउंटर का मुख्य आरोपी विकास दुबे आया यूपी के टॉप तीन अपराधियों की लिस्ट में

कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) का मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) कल तक जिले क्या कानपुर के चौबेपुर थाने (Chaubeypur Police Station) के टॉप 10 अपराधियों की सूची में नहीं था।

By: Abhishek Gupta

Published: 07 Jul 2020, 10:51 PM IST

लखनऊ. कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) का मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) कल तक जिले क्या कानपुर के चौबेपुर थाने (Chaubeypur Police Station) के टॉप 10 अपराधियों की सूची में नहीं था। आज वह प्रदेश के टॉप तीन लिस्ट में शामिल हो गया है। आठ पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या करने वाला कुख्यात बदमाश विकास दुबे हत्या, फिरौती और रंगदारी जैसे 71 मुकदमों में आरोपी है, बावजूद इसके वह पुलिस की हिट लिस्ट से गायब था। इसका खुलासा सीएम योगी की बैठक में हुआ था।

ये भी पढ़ें- कानपुर एनकाउंटरः STF के DIG अनंत देव सिंह हटाए गए, शहीद सीओ के परिवार ने उठाए थे उनपर सवाल

विकास दुबे अब टॉप तीन अपराधियों की हैं। उसके ऊपर ढाई लाख का ईनाम घोषित है। इसके अतिरिक्त दो और अपराधियों पर ढाई लाख रुपये का ईनाम है। मेरठ का मोस्ट वांटेड बदन सिंह बद्दो व पश्चिमी यूपी में मुनीर के साथ मिलकर लूट की बड़ी बड़ी वारदातों को अंजाम दे कर फरार हो जाने वाला आशुतोष।

ये भी पढ़ें- गायत्री प्रजापति की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब, सुनवाई 20 को

विकास दुबे का नाम लिस्ट में शामिल न होने के कारण भी पुलिस ने उसे हल्के में लिया। इस बात को अस्तपाल में अपना इलाज करा रहे बिठूर एसओ ने भी माना। उसका कहना है कि टीम ने मामले में गंभीरता से नहीं लिया था। वरना इतनी बड़ी वारदात न हो पाती। ब्रिफिंग का काम चौबेपुर थाने के एसओ का था, जिसके क्षेत्र में का यह मामला था। हम लोग तो केवल सहयोग करने के लिए गए थे। कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने साफ कहा कि चौबेपुर एसओ को हमें बताना चाहिए था कि विकास दुबे किस किस्म का अपराधी है। सिंह ने कहा कि विनय एनकाउंटर के दौरान सबसे पीछे थे। इस हत्याकांड के बाद चौबेपुर एसओ विनय तिवारी को निलंबित भी कर दिया है।

कानपुर के एसएसपी दिनेश पी को भी यह नहीं पता था कि जिस आरोपी के घर पुलिस दबिश के लिए जा रही है वह कितना बड़ा बदमाश है। उसके खिलाफ कितने मुकदमे दर्ज हैं।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned