scriptलखनऊ जेल में बंद कश्मीर के कैदी ने लगाई गुहार, कहा हमारी मदद करो | kashmir prisoners in lucknow urged jail employee to help them | Patrika News

लखनऊ जेल में बंद कश्मीर के कैदी ने लगाई गुहार, कहा हमारी मदद करो

locationलखनऊPublished: Aug 12, 2019 03:13:34 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– लखनऊ जेल में बंद कैदियों ने लगाई मदद की गुहार
– कहा हमारी मदद करो, हमारे नेता से हमारी बात करवा दो
– लखनऊ जेल में पहले दिन नहीं कटी रातें

लखनऊ. शनिवार 10 अगस्त को जम्मू-कश्मीर की जेलों में बंद कैदियों को लखनऊ लाया गया। कैदियों को शिफ्ट करने से पहले जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और एसएसपी कलानिधी नैथानी ने जेल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बैरकों और जेल परिसर में सुरक्षा के मद्देनजर ड्यूटी प्वाइंट चिह्नित कर जवानों की तैनाती भी की गई है। हाई सिक्योरिटी बैरक की निगरानी सीसी कैमरे से की जा रही। लेकिन कश्मीर से लाए गए अलगगववादियों को लखनऊ की जेल में राहत नहीं।
नेता से बात करने की गुजारिश

कश्मीर से आए एक अलगागववादी ने अपने परिवार वालों और वहां के नेता से बात करने की गुजारिश की है। लखनऊ जेल में बंद एक अलगाववादी ने गुहार लगा कर कहा, ‘साहब हमारी मदद करो, अल्लाह आपकी मदद करेगा। फोन कर हमारे नेता से हमारी बात करवा दो। हमारी दुआएं आपको लगेंगी। हमारे परिवार के लोग भी परेशान हैं।’ यह मिन्नत एक कैदी ने हाई सिक्योरिटी सेल की सुरक्षा में तैनात जवान से की। इस पर सुरक्षा कर्मी ने उसे मना कर शांत रहने की नसीहत दी। अचानक एक जगह से दूसरी जगह आ जाने से कैदी परेशान हैं। जेल में पहली रातें कुछ कैदियों ने करवटें बदलकर तो कुछ ने बैरक में टहलकर गुजारी। ज्यादातर रातभर जागते रहे।
दो-तीन का ब्लड प्रेशर बढ़ा

कश्मीर से लाए गए 24 बंदी अलगाववादी समर्थक व पत्थरबाज हैं। रविवार सुबह जेल के अंदर सुरक्षा में लगे जवान से एक बंदी ने कश्मीर के एक बड़े अलगाववादी नेता का नाम लेते हुए कहा कि फोन से उनसे बात करा दो, जिससे वह हम सबको छुड़ा लें। बंदी ने बताया कि वहां लाए गए बंदी उसी नेता के समर्थक हैं और उसी के इशारे पर काम करते हैं। उसके कारण ही जेल में हैं। जेल प्रशासन ने रविवार को लोहिया अस्पताल से डाक्टरों की टीम बुलाकर सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कराया। इनमें दो-तीन का ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो