scriptलखनऊ में लीजिए कश्मीरी जायके का मजा, इस फूड फेस्टिवल में हैं कई लजीज व्यंजन | Kashmiri Food Festival at Radisson Hotel Lucknow | Patrika News

लखनऊ में लीजिए कश्मीरी जायके का मजा, इस फूड फेस्टिवल में हैं कई लजीज व्यंजन

locationलखनऊPublished: Jan 20, 2018 12:01:05 am

Submitted by:

Abhishek Gupta

होटल रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर स्थित रेस्टोरेंट कैप्रिस में 19 जनवरी को कश्मीरी फूड फेस्टिवल शुरू हुआ.

Food Festival

Food Festival

लखनऊ. कश्मीरी शॉल और स्टोल का मजा तो सर्दियों में बहुत उठा लिया, लेकिन अब बारी है कश्मीरी स्वाद चखने की। गुश्तबा, रिस्ता, कुंग फिरनी, यह सभी नाम कश्मीर के लजीज व्यंजनों के हैं। तो जाती जाती सर्दियों में मजा लीजिए होटल रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर स्थित रेस्टोरेंट कैप्रिस में 19 जनवरी को शुरू हुए कश्मीरी फूड फेस्टिवल का। यह फेस्टिवल 19 जनवरी से 25 जनवरी 2018 तक चलेगा।
फूड फेस्टिवल में मौजूद शेफ ने बताया कि कश्मीरी फूड लखनऊ शहर के लोगों को जरूर पसंद आएगा। क्योंकि लखनऊ वाले खाने के बहुत शौकीन होते हैं और कश्मीरी फूड में वेज एवं नॉन वेज डिशेज की भरमार है। हर डिश एक दूसरे से बिल्कुल अलग है एवं कश्मीरी व्यंजनों का स्वाद तमाम दुर्लभ मसालों का अद्भुत संगम कहा जाता है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी खान पान का अपना फ्लेवर रहा है, इसमें शाकाहारी और नॉन-वेज दोनों में एक से बढ़कर एक व्यंजन परोसे जाते हैं। इस फूड फेस्टिवल में तबक मांस, सब्ज हाक, रूवागन चमन, नादिर मुंज, गुश्तबा, रिस्ता, कुंग फिरनी जैसे तमाम स्वादिष्ट व्यंजनों का आप लुत्फ उठा सकते हैं।
होटल रेडीसन लखनऊ सिटी संेटर स्थित रेस्टोरेंट कैप्रिस में हाल ही में शुरू हुई ‘कुलिनरी एकेडमी‘ में हर माह फूड फेस्टीवल का आयोजन किया जायेगा जिसका आगाज कश्मीरी फूड फेस्टीवल से किया गया। उसके बाद फरवरी में पंजाबी फूड फेस्टीवल, मार्च में उत्तर प्रदेश के व्यंजनों का फूड फेस्टीवल, अप्रैल में बिहार, मई में राजस्थान, जून में गुजरात, जुलाई में महाराष्ट्र, अगस्त में पश्चिम बंगाल, सितम्बर में आन्ध्र प्रदेश, अक्टूबर में गोवा, नवम्बर में तमिलनाडू एवं दिसम्बर में केरल के व्यंजनों को न सिर्फ ‘कुलिनरी एकेडमी‘ में बनाना सिखाया जायेगा बल्कि प्रतिभागी इन अलग-अलग राज्यों के व्यंजनों का लुत्फ भी उठा सकेंगे।
इस मौके पर रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर के एग्जीक्यूटिव शेफ मनविन्दर सिंह, शेफ शाबिर अली, शेफ कपिल कुमार, श्री कमल छाबड़ा (फूड एण्ड बेवरेज मैनेजर, होटल रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर) एवं जनरल मैनेजर श्री आर0पी0 सिंह मौजूद रहे। यह फेस्टिवल 19 जनवरी से 25 जनवरी 2018 तक चलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो