scriptकाकोरी फेस्टिवल में मिलेगा मुंह में घुल जाने वाले कबाब | kebab mix in mouth in kakuri festival | Patrika News

काकोरी फेस्टिवल में मिलेगा मुंह में घुल जाने वाले कबाब

locationलखनऊPublished: Jun 08, 2019 09:00:00 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

काकोरी कबाब का जन्म काकोरी के नवाब के किचन से हुआ है।

Kakori dishes

काकोरी फेस्टिवल में मिलेगा मुंह में घुल जाने वाले कबाब

लखनऊ, रेनेसां लखनऊ अपने ग्राहकों को उनका पसंदीदा स्वाद बार-बार देने में भरोसा रखता है। इसी भरोसे को कायम रखते हुए।भारतीय व्यंजन विशेष होटल सीपिया में 10 से 12 जून तक Kakori festival का दूसरा भाग प्रस्तुत करेगा।
सीपिया के सेफ के साथ मिलकर मास्टर शेफ सूरज निषाद ने मुंह में घुल जाने वाले काकोरी कबाब को परोसने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सेफ सचिन तलवार कहते हैं कि Kakori Festival के पहले भाग को मिली उत्तम प्रतिक्रियाओं के बाद हमने इस ललचाने वाले व्यंजन विशेष अनुभव को दोबारा लाने का फैसला किया है।
मेन्यु के भाग के रूप में Kakori dishes की एक उत्तम श्रंखला इस Festival में परोसी जाएगी। ऐसा माना जाता है कि काकोरी कबाब का जन्म काकोरी के नवाब के किचन से हुआ है।
वह अपने रसोइयों को मीट की एक ऐसी डिश बनाने को बोलते थे। जो कि वह बुढ़ापे में बिना दातों के भी आराम से खा सकें और इस तरह जन्म हुआ सुगंधित मसालों से बने मुंह में घुल जाने वाले काकोरी कबाब का।
रेनेसां के जनरल मैनेजर सानू सदानंदन कहते हैं कि हम अपनी जड़ों से जुड़कर रहना पसंद करते हैं इसलिए हम अपने मैन्यू में नित नए व्यंजनों को प्रस्तुत करते हुए अवधी स्वाद को जिंदा रखते हैं।
इस Festival कीठाठदार श्रृंखला में कई Vegetarian and non-vegetarian dishes शामिल हैं । जिन सबको उत्तम परफेक्शन के साथ उनके मूल स्वाद को जिंदा रखते हुए पकाया गया है। डेजर्ट मैन्यू भी उतना ही शानदार है।
सचिन आगे कहते हैं कि इस Festival में काकोरी के कई व्यंजनों का मिश्रण परोसा जाएगा। इस Festival का मुख्य उद्देश्य अद्भुत भोज अनुभव प्रदान करना है। यह सुगंधित कबाब आपको एक विशेष भोज यात्रा पर ले जायेंगे। हमारे ग्राहक इन कबाबों का लुत्फ लाइव म्यूजिक के साथ उठा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो