AKTU के KEL में इन संस्थानों को मिली रैंकिंग

Prashant Srivastava

Publish: May, 17 2018 07:49:01 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
AKTU के KEL में इन संस्थानों को मिली रैंकिंग

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने डॉ. कलाम एन्त्रेप्रेंयूर्स लीग KEL की शुरुआत की है।

लखनऊ. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने डॉ. कलाम एन्त्रेप्रेंयूर्स लीग KEL की शुरुआत की है। इसमें कुछ अंको को आधार मानते हुऐ रैंक निकली गयी है जो यूनिवर्सिटी के अनेक कॉलेज मे बांटी गयी है। इस लीग मे प्रथम स्थान पर लखनऊ के ही कॉलेज स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट साइंसेज और दूसरे स्थान पर इंद्रप्रस्थ इंजीनियरिंग कॉलेज ग़ाज़ियाबाद और मेरठ इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी मेरठ मे टाई रहा। बाकि क़ी रैंकिंग आप यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर देख सकते है।

स्टार्ट-अप पर रहेगा फोकस

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर विनय कुमार पाठक ने बताया कि उत्तर प्रदेश को विकसित करने के लिए हमे स्टार्टअप पर फोकस करना बहुत ज़रूरी है इसलिए kel की शुरआत की गयी है। आगे इसमें और भी नए पैमाने जोड़े जायेंगे। इसमें यूनिवर्सिटी के सलाहकार सृजन पाल सिंह ने बताया कि अभी जो वर्तमान विद्यार्थी और आने वाले विधार्थी है उनको यह पता चल पाये की , कौन से ऐसे कॉलेज है जो स्टार्टअप और इनोवेशन के आधार पर सबसे आगे है ताकि एडमिशन के समय पर वह निर्धारित कर सके कि कहाँ उनको उनके आईडिया के लिए एक अच्छा अवसर मिल सके और अपनी एन्त्रेप्रेंयूरिअल सफ़र को आगे बढ़ने मे सहायता मिल सके ।

जानें क्या है केईएल

कलाम एमत्रेप्रेंयूर्स लीग मे अभी तक परिक्रमा होस्ट करने, इनोवेशन गैलरी, स्टार्टअप आईडिया चयनित, परिक्रमा मे जीतने वाले आईडिया आदि के अंको को जोड़ा जा रहा है। आगे इसमें स्टार्टअप इकोसिस्टम बनाने के लिए कॉलेज द्वारा किये गए कार्येक्रम और इंफ्रास्ट्रक्चर, स्टार्टअप सेल या ई सेल आदि पर भी अंक दिए जाने है। यह रैंक हर महीने निकली जायेगी ताकि कॉलेज प्रथम स्थान पर रहने के लिए निरंतर प्रयास करते रहे। कलाम एमत्रेप्रेंयूर्स लीग मे प्रथम और दूसरे स्थान पर रहे कॉलेज को यूनिवर्सिटी सम्मान भी दिया जायेगा। इसमें कुछ अंको को आधार मानते हुऐ रैंक निकली गयी है जो यूनिवर्सिटी के अनेक कॉलेज मे बाटी गयी है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned