scriptउप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का तब्लीगी जमात पर बड़ा हमला, बोले कर रहे निंदनीय कार्य | Keshav Prasad Maurya's big attack on Tabligi Jamaat, saying blasphemous work | Patrika News

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का तब्लीगी जमात पर बड़ा हमला, बोले कर रहे निंदनीय कार्य

locationलखनऊPublished: Apr 09, 2020 08:32:10 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– तबलीगी जमात के कारण कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या बढी़
– तबलीगी जमात के कुछ पॉजिटिव मरीजों द्वारा चिकित्सकों आदि के साथ किया गया दुर्व्यवहार निंदनीय
– सरकार का भरपूर प्रयास, कोई भूखा ना रहे

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का तब्लीगी जमात  पर बड़ा हमला,  बोले कर रहे निंदनीय कार्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का तब्लीगी जमात पर बड़ा हमला, बोले कर रहे निंदनीय कार्य

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा

है कि प्रदेश एवं देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या जिस प्रकार से बढ़ रही हैं, उसके पीछे सबसे महत्वपूर्ण कारण दिल्ली के मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के लोग हैं। इस जमात के कारण संक्रमण से आज देश एवं प्रदेशवासी संकट के दौर से गुजर रहे हैं।
समाज का एक बड़ा तबका इस संक्रमण से भय ग्रस्त है, जिसका मुख्य कारण तबलीगी जमात है। उत्तर प्रदेश में अब तक के कुल कोविड-19 के संक्रमित व्यक्तियों में मरकज के लोगों की सबसे अधिक संख्या है।
कोरोना योद्धाओं के साथ जमातियों की उद्दंडता चिंताजनक

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न जनपदों में इन लोगों के उद्दंड कार्यों की भी सूचनाएं लगातार प्राप्त हो रही हैं। जिसमें हमारे कोरोना योद्धाओं जैसे पुलिस, डॉक्टर, नर्सेज आदि के साथ गलत व्यवहार कर रहे हैं। जो किसी भी रूप में सही नहीं है। यह बहुत ही चिंताजनक बात है। यही वजह है कि बढ़ते हुए मरीजों संख्या के कारण प्रदेश सरकार ने 15 जनपदों को पूर्ण लॉकडाउन करना पड़ा है और इन सभी जनपदों में हॉटस्पॉट को चिन्हित करके एक-एक घर के हर सदस्य का परीक्षण किया जा रहा है। साथ ही हर घर को सैनिटाइज भी किया जा रहा है।
लोगों को घबराने की जरूरत नहीं

इन सभी 15 जनपदों में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। प्रदेश सरकार पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य कर रही है। सरकार किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होने देगी। राशन, दवा एवं सब्जियां इत्यादि को होम डिलीवरी के माध्यम से पहुंचाने का काम कर रही है।
श्री मौर्य ने आम जनता से अपील की है कि जिला प्रशासन का सहयोग करें और प्रदेश को कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाने में अपना सहयोग प्रदान करें।

कोई भी भूखा नाम है सुनिश्चित करें
उन्होने समस्त ग्राम प्रधानो सभासदो एवं कोटेदारों से अपील की है कि यह संकट का समय है, इसमें ज्यादा से ज्यादा आपके समर्थन की जरूरत है। यह सुनिश्चित करें कि आपके गांव, शहर में कोई भी व्यक्ति चाहे वह मजदूर हो, किसान हो, रोज खाने कमाने वाले लोग हों, सिलाई करने वाले लोग, प्रेस करने वाले लोग या अन्य कार्य करने वालों को किसी भी कारण से भूखे ना सोने पाए। चाहे उसका राशन कार्ड बना है या नहीं। आज हम सभी लोगों की जिम्मेदारी बहुत अधिक है और सभी ग्राम प्रधान एवं कोटेदार इस दिशा में काम कर रहे हैं। जो बहुत ही हर्ष की बात है। किंतु अभी भी कुछ जगह से शिकायतें सोशल मीडिया एवं मीडिया के माध्यम से प्राप्त हो रही हैं। जो किसी भी दशा में ऐसा नहीं होना चाहिए। यदि ऐसी कोई भी जानकारी प्राप्त होती है जिसमें किसी भी कार्ड धारक को प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित किया गया राशन नहीं दिया जा रहा है तो उस कोटेदार एवं इंस्पेक्टर पर जिला प्रशासन कार्यवाही करने के लिए बाध्य होगा। सभी लोगों को राशन जरूर मिलना चाहिए।
मजदूरों को 1000 और जनधन खाते में ₹500

श्री मौर्य ने बताया कि 1000/-रुपये मजदूरों में खाते में दिए गए हैं।गरीब परिवारों के लोग जिनका जनधन खाता है, उसमें ₹500 /-प्रति महीने सीधा केंद्र सरकार द्वारा उनके खाते में डालने का काम प्रारंभ हो गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने में जिन लोगों ने अपना समर्थन दिया है उनका वह तहे दिल से अभिनंदन करते हैं। उन्होंने आम लोगों का आह्वान किया है कि वह जितना हो सके, अधिक से अधिक प्रधानमंत्री केयर फण्ड और उत्तर प्रदेश कोविड-19 केयर फंड मे अनुदान, आर्थिक सहयोग प्रदान करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो