scriptसबका साथ सबका विकास व सबका विश्वास के साथ कार्य कर रही है भाजपा सरकार | keshav prasad maurya statement | Patrika News

सबका साथ सबका विकास व सबका विश्वास के साथ कार्य कर रही है भाजपा सरकार

locationलखनऊPublished: Jun 06, 2019 09:18:31 pm

Submitted by:

Anil Ankur

महाराणा प्रताप के साथ थारू जनजाति के लोगों ने कन्धे से कन्धा मिलाकर मुगलो का किया था सामना-उप मुख्यमंत्री, केशव प्रसाद मौर्य

खुशखबर, अब यूपी की ग्राम पंचायत में बनेंगे बारातघर और अंत्येष्टि स्थल

खुशखबर, अब यूपी की ग्राम पंचायत में बनेंगे बारातघर और अंत्येष्टि स्थल

लखनऊ, थारू विकास दीन दयाल उपाध्याय शोध संस्थान ग्रामोदय प्रकल्प थारू विकास केन्द्र इलमिया कोडर तहसील तुलसीपुर जनपद बलरामपुर में आज आयोजित महाराणा प्रताप जयन्ती समारोह को उ0प्र0 के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सम्बोधित करते हुए राणा प्रताप के शौर्य, साहस और पराक्रम पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर उन्होंने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया एवं शोध संस्थान परिसर में पौधरोपण भी किया। इस अवसर थारू जनजाति के छात्रो द्वारा लोक नृत्य प्रस्तुत किये गये। छात्रो को उपमुख्यमंत्री ने पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप का नाम लेते ही स्वाभिमान क्या होता है, इसका पता चलता है। महाराणा प्रताप ने मुगलो के अत्याचार के विरूद्ध डटकर सामना किया व मुगलो को चुनौती दी, मुगलो के समक्ष झुके नही। महाराणा प्रताप जी की इस लड़ाई में थारू जनजति के लोग कन्धे से कन्धा मिलाकर मुगलो का सामना किया जिसके लिये थारू जनजाति को शत-शत नमन है।
वर्तमान सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार वंचित व गरीबो के लिये लगातार कार्य कर रही है। गरीबों के हित में केन्द्र व राज्य सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं। उ0प्र0 सरकार ने अपराध, गुण्डागर्दी से मुक्त करने व सबको बिजली, पानी, मकान, शौचालय देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि समस्त विकास कार्यो से सम्बन्धित अधिकारी सरकार के विकास कार्यो का क्रियान्वयन पूरी तत्परता व निष्ठा के साथ करें। लापरवाही करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को बख्शा नही जायेगा। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतो को प्राथमिकता के साथ सुना जाए व उनका निपटारा किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो