अखिलेश यादव के सवाल का केशव प्रसाद मौर्य ने दिया जवाब, कहा- उनके बच्चों को भेज दिए हैं स्वेटर

बच्चों को अब तक स्वेटर मिले हों या नहीं, लेकिन राजनीति जरूर गर्म हो चली है...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में हाड़ कंपाने वाली ठंड से ठिठुरते बच्चों को अब तक स्वेटर मिले हों या नहीं। लेकिन स्वेटर को लेकर राजनीति जरूर गर्म हो चली है। बच्चों को स्वेटर नहीं मिलने से योगी सरकार की काफी किरकिरी भी हो चुकी है। वहीं इस मामले में अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके प्रदेश सरकार पर तंज कसा था। अखिलेश के उस ट्वीट का अब उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जवाब दिया है।

 

अखिलेश के बच्चों तक पहुंचा दिया स्वेटर

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा है कि सरकार ने अखिलेश यादव के बच्चों तक स्वेटर पहुंचा दिए हैं। हालांकि अखिलेश ने अभी तक अपने बच्चों को स्वेटर नहीं पहनाए हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने आगे कहा कि जल्द ही उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में भी बच्चों के पास स्वेटर पहुंच जाएंगे।

 

अखिलेश ने ट्वीट करके साधा था निशाना

दरअसल बीते दिनों उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा था कि यूपी में सरकार बार-बार स्वेटर के टेंडर कैंसल कर रही है और स्कूल के बच्चे सरकार की तरफ से दिए जाने वाले स्वेटर का इंतजार। कहीं ऐसा न हो कि इधर बच्चे झूठी उम्मीदों की आग तापते ही रह जाएं और उधर टेंडर की प्रक्रिया पूरी होते-होते मई-जून आ जाए। अखिलेश के इसी ट्वीट का जवाब देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने तंज कसा है।

 

 

सभी BSA को दिए आदेश

आपको बता दें कि यूपी सरकार ने जिन दो कंपनियों को स्वेटर खरीदने के लिए सेलेक्ट किया था, उनके टेंडर रद्द कर दिए हैं। क्योंकि इन कंपनियों ने सरकार की बताई कीमत पर स्वेटर देने से मना कर दिया था। जिसके बाद बेसिक शिक्षा मंत्री ने अब सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों (BSA) को आदेश दिया है कि वे अपने जिले की लोकल मार्केट से ही स्वेटर खरीदें और बच्चों में जल्द बटवाएं। सरकार ने स्वेटर की लागत 200 रुपये तय की है। इन स्वेटरों की रंग मैरून होगा।

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned