scriptधूमधाम से मनाया जायेगा खाटू श्याम मन्दिर का वार्षिकोत्सव | Patrika News
लखनऊ

धूमधाम से मनाया जायेगा खाटू श्याम मन्दिर का वार्षिकोत्सव

3 Photos
6 years ago
1/3

श्री श्याम परिवार लखनऊ की ओर से मन्दिर परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता में अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने दी। उन्होंने बताया कि वार्षिकोत्सव से पूर्व 8 जुलाई दिन रविवार को सांय 7 बजे से श्रद्धेय नन्दकिशोर शर्मा ‘नन्दू भैया’ (अहमदाबाद) भजन संकीर्तन के माध्यम से वार्षिकोत्सव का आगाज करेंगे। उन्होंने बताया कि नन्दू भैया कई नये भजनों की प्रस्तुति से श्याम प्रभु को रिझांयेंगे। नन्दू भैया से पहले मंजू यादव भजनों की गंगा प्रवाहित करेंगी। उत्सव के अगले क्रम में दिनांक 9 जुलाई को वार्षिकोत्सव की शुरुआत सुबह 7:30 बजे हवन पूजन से होगी। उसके बाद सुबह 11 बजे से लोगों के जीवन को मंगलमय बनाने वाला श्री श्याम अखंड ज्योत पाठ शुरु होगा। पाठ को जयपुर के पाठ वाचक संजय पारिक अपने मधुर स्वरों में संगीतमय पाठ सम्पन्न करायेंगे।

2/3

श्याम परिवार लखनऊ के मुख्य संरक्षक राधेमोहन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष रूपेश अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम के लिए मन्दिर परिसर में पिछले एक माह से तैयारियां चल रही हैं। रंगबिरंगे रेशमी कपड़ों से तथा बिजली की झालरों से पण्डाल को सजाने सवांरने का कार्य तेजी से चल रहा है। पूरा पण्डाल वाटर प्रुफ बनाया जा रहा है। पण्डाल में पांच हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। श्याम अखंड ज्योत पाठ के महत्व की चर्चा करते हुए महामंत्री सुधीर कुमार गर्ग ने बताया कि यह बाबा का पाठ है इससे समस्त मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इस पाठ में लगभग 500 महिलाएं व पुरुष भाग लेंगे। इस मौके पर कोलकाता से मंगाये गये फूलों से बाबा का श्रंगार होगा।

3/3

मीडिया प्रभारी सुधीश गर्ग ने बताया कि 14 अगस्त को श्री श्याम श्रावणी तीज उत्सव, दिनांक 22 अगस्त को श्री श्याम झूला उत्सव का आयोजन किया जायेगा। उत्सव का समापन 3 सितम्बर को कृष्ण जन्माष्टमी के साथ होगा।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.