देश के चुनिंदा लोग भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की कर रहे बात, मिल रही विदेशी मदद- किरेन रीजीजू

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जो भी मेधावी खिलाड़ी हैं, उनकी प्रतिभा का सम्मान होगा.

लखनऊ. लखनऊ में 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के समापन समारोह में केंद्रीय युवा कार्य एवं खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) किरेन रीजीजू ने इन दिनों विश्वविद्दालयों में हो रहे प्रदर्शन व हिंसा को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत का लक्ष्य रखा है लेकिन भारत के कुछ विश्वविद्दालयों में पढ़ने वाले चुनिंदा लोग भारत के टुकड़े टुकड़े करने की बात कर रहे है। हालांकि देश का विभाजन करने वाली इन ताकतों की संख्या ज्यादा नहीं है। रीजीजू ने कहा कि चंद लोग विदेशी ताकतों के साथ मिलकर योजनापूर्वक तरीके से भारत के अच्छे वातावरण को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं। यह लोग सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ एक अभियान चला रहे हैं। इनके अभियान को विदेशों से पैसा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि देश के युवा इन देश विरोधी नारों पर ध्यान न दें और अपनी पूरी उर्जा देश के विकास में लगाये। उन्होंने देश भर से आये तमाम प्रतिभागियों से कहा कि हमारा लक्ष्य ये होना चाहिये कि 2028 के लॉस एंजेलिस ओलंपिक में भारत की ताकत दिखे और पदक तालिका में हम शीर्ष दस देशों में अपना स्थान बनायें। खेल राज्यमंत्री ने आगे का कि इस राष्ट्रीय युवा उत्सव की थीम ‘’फिट यूथ, फिट इंडिया’’ रखा गया है क्योंकि अगर इस देश का युवा फिट नहीं होगा तो देश भी फिट नहीं होगा।

इस मौके पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जो भी मेधावी खिलाड़ी हैं, उनकी प्रतिभा का सम्मान होगा, सुविधाओं की कमी उनके खेल के विकास में रुकावट नहीं डाल पायेंगी। उन्होंने कहा कि उतर प्रदेश का जो प्रतिभाशाली बच्चा उतर प्रदेश के बाहर देश या दुनिया में अगर स्वर्ण पदक लेकर आता है उसके घर तक रोड बनायेंगे। अंत में समापन समारोह को संबोधित करते हुए यूपी कीराज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि यह कार्यक्रम न केवल राष्ट्रीय युवा शक्ति को संगठित करता है बल्कि परंपरागत कलाओं को बचाने और आगे बढाने का मौका भी देता है।

Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned