किसान पंचायत में यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा, मनीष सिसौदिया, संजय सिंह होंगे शामिल

किसान पंचायत में यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा, मनीष सिसौदिया, संजय सिंह होंगे शामिल

Mahendra Pratap Singh | Publish: Oct, 13 2018 07:04:53 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

4 प्रदेशों के लिए हस्ताक्षर अभियान लखनऊ में 16 अक्टूबर को सांसद संजय सिंह होंगे शामिल - वैभव महेश्वरी

लखनऊ , किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान, बिजली की बढ़ी हुई दरों को वापस लेने, पश्चिम उत्तरप्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना, व पश्चिम राज्य बनाने जैसे मुद्दों, किसानों की अन्य समस्याओं व उनकी मांगों को लेकर आम आदमी पार्टी 14 अक्टूबर को मुजफ्फरनगर में किसान पंचायत आयोजित करेगी किसान पंचायत में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिंहा, सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, दिल्ली सरकार के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया, सांसद संजय सिंह भाग लेंगे ।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने बताया कि किसान पंचायत 14 अक्टूबर को 11 बजे से मुजफ्फरनगर के तावली गांव में होगी । जिसमें दिल्ली विधानसभा के कई विधायक व किसान संगठनों के नेता भी शामिल होंगे ।

उधर पार्टी प्रवक्ता वैभव महेश्वरी ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा यूपी में 4 राज्य बनाने की मांग को लेकर चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान से बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं। 16 अक्टूबर को लखनऊ में पार्टी द्वारा चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान में आम आदमी पार्टी यूपी के प्रभारी सांसद संजय सिंह भी शामिल होंगे ।

प्रदेश प्रवक्ता वैभव महेश्वरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक विशाल राज्य होने के बावजूद युवाओं को रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में जाना, उच्च शिक्षा के पर्याप्त साधन न होना, किसानों को पर्याप्त संसाधन मुहैया न करा पाना, चिकित्सा सुविधा का अभाव, व्यवसायिक सेंटर की कमी, पर्यटन स्थलों का समुचित विकास न होना, खराब कानून-व्यवस्था, व बेहतर प्रशासन का न होना.. इन सबका कारण यूपी का एक बहुत बड़ा राज्य होना है, इन्ही बुनियादी सवाल पर छोटा प्रदेश उत्तम प्रदेश के नारे के साथ आम आदमी पार्टी का यूपी में चार राज्य बनाने की मांग को लेकर 12अक्टूबर से हस्ताक्षर अभियान शुरू हुआ है ।

प्रदेश भर में पार्टी कार्यकर्ता लोगों से अवध प्रदेश, पूर्वांचल ,पश्चिम व बुंदे लखंड राज्य बनाने के लिए हस्ताक्षर अभियान के जरिए जन समर्थन जुटायेगे। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता शहर से लेकर गांव तक हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे। एक माह में पचास लाख हस्ताक्षर पत्र जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है | विकास, बेहतर प्रशासन के लिए उत्तर प्रदेश को चार राज्यों में विभाजित किया जाना चाहिए। आम आदमी पार्टी छोटे राज्यों की पक्षधर है ।

Ad Block is Banned