scriptअटल बिहारी वाजपेयी जयंती पर यूपी में किसान संवाद, नये कृषि कानूनों पर भ्रम दूर करेगी बीजेपी | Kisan Sammelan BJP Narendra Modi talks to Farmers | Patrika News
लखनऊ

अटल बिहारी वाजपेयी जयंती पर यूपी में किसान संवाद, नये कृषि कानूनों पर भ्रम दूर करेगी बीजेपी

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों से संवाद करेंगे।

लखनऊDec 20, 2020 / 04:06 pm

नितिन श्रीवास्तव

अटल बिहारी वाजपेयी जयंती पर यूपी में किसान संवाद, नये कृषि कानूनों पर भ्रम दूर करेगी बीजेपी

अटल बिहारी वाजपेयी जयंती पर यूपी में किसान संवाद, नये कृषि कानूनों पर भ्रम दूर करेगी बीजेपी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क


लखनऊ. भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों से संवाद करेंगे। किसानों से संवाद के दौरान सरकार की कोशिश नये कृषि कानूनों पर भ्रम को दूर करने की भी होगी। भाजपा नेताओं के मुताबिक उस दिन प्रदेश में सभी संगठनात्‍मक मंडलों समेत 2500 से ज्यादा स्‍थानों पर किसान संवाद कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी लगभग सारी तैयारियां कर चुकी है। इसके लिए प्रत्येक ब्लाक पर प्रधानमंत्री के लाइव प्रसारण की व्यवस्था होगी। कृषि विभाग इसका नोडल विभाग होगा, जबकि प्रभारी मंत्रियों से भी अपने प्रभार वाले जिलों में सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद कराने को कहा गया है। इस दौरान प्रत्येक ब्लाक मुख्यालय में बड़े स्क्रीन के जरिये प्रधानमंत्री का सीधा संबोधन प्रसारित किया जाएगा, जिसमें स्थानीय भाजपाइयों के अलावा अधिक से अधिक किसानों को जोड़ा जाएगा।
किसानों का भ्रम दूर करेगी भाजपा

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह किसान संवाद कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं। साथ ही गोरखपुर, काशी, ब्रज और पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्षों और विधायकों के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक कर संवाद भी किया गया है। किसान सम्मेलन को लेकर राधामोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार गांव, गरीब, किसान को समर्पित सरकार है। उन्होंने नए कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष की तरफ से भ्रम और झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि काफी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी रूप दिया है, इन सुधारों से न सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए हैं बल्कि उन्हें नए अधिकार और नए अवसर भी मिले हैं। किसान संवाद के दौरान उन्हें नये कृषि कानूनों के फायदे समझाने की हमारी प्रमुख कोशिश रहेगी।
किसानों को मिलेंगे अधिकार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि नए कृषि सुधारों में किसानों को न केवल तमाम सुविधाएं मिलेंगी बल्कि उन्हें नए अधिकार और अवसर भी मिलेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष केवल भ्रम और साजिश की राजनीति कर रहा है, ये स्पष्ट किया जा चुका है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की व्यवस्था जारी रहेगी। नई व्यवस्था से किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए अधिक विकल्प और सहूलियतें प्राप्त हो सकेंगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लिए किसान वोट बैंक से अधिक कभी कुछ नहीं रहे जबकि हमारे लिए किसान हमारी रीति-नीति और विश्वास का केन्द्र बिन्दु हैं।
https://youtu.be/5PN1fVC7VJE

Home / Lucknow / अटल बिहारी वाजपेयी जयंती पर यूपी में किसान संवाद, नये कृषि कानूनों पर भ्रम दूर करेगी बीजेपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो