देशी और अंग्रेजी को टक्कर देने आ गई यूपी मेड शराब, जाानिये कीमत और डिटेल

यूपी मेड शराब (UP Made Liquor) देशी और अंग्रेजी के बीच की कैटेगरी की शराब है। इसका रेट भी इन दोनों के बीच ही रखा गया है। अब तक यह टेट्रा पैक में उपलब्ध थी पर अब यह कांच की बोतल में भी मिलेगी।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. देशी और अंग्रेजी, दोनों ही शराब के शौकीनों के दिलों पर राज करती हैं। पर अब इनको टक्कर देने आ गई है यूपी मेड शराब (UP Made Liquor)। यह अंग्रेजी और देशी के बीच की कैटेगरी की शराब है। जल्द ही यूपी मेड शराब अंग्रेजी की तरह कांच की बोतलों में मिलेगी।


कम खर्च में गला गीला करने वालों के लिये देशी तो नशे के लिये जेब की परवाह न करने वालों की पसंद अंग्रेजी शराब होती है। यूपी मेड शराब इसके बीच की है। इसकी तीव्रता 42.8 रखी गई है, जिससे यह दोनों ही श्रेणियों के शौकीनों को पसंद आएगी।

इसे भी पढ़ें- UP में 40 रुपये तक महंगी हुई शराब, सरकार ने लगाया Covid Cess, जानें किस ब्रांड पर बढ़े कितने दाम

टेस्ट के अलावा कीमत में भी यूपी मेड शराब देशी शराब (Country Made Liquor) और अंग्रेजी शराब (English Wine) के मध्य में ही आती है। जहां अंग्रेजी शराब का 180 एमएल का पउवा 105 से लेकर 110 रुपये में मिलता है तो वहीं देशी शराब का इतनी ही मात्रा का पउवा 70 रुपये में आता है। यूपी मेड शराब का 180 एमएल पउवा का रेट देशी से थोड़ा ज्यादा और अंग्रेजी से कम 95 रुपये है।

इसे भी पढ़ें- शराब के शौकीनों बड़ी खबर, अब गला तर करने के लिये देनाा हाेगा काेविड सेस


टेट्रा पैक के बाद कांच की बोतल में भी मिलेगी

यूपी मेड शराब अभी टेट्रा पैक में मिल रही थी। कहा जा रहा है कि इसकी खपत में सकारात्मक तेजी भी दिख रही है। अब इसके उत्पाद और इस्तेमाल को प्रोत्साहित करने के लिये इसकी 25 प्रतिशत मात्रा कांच की बोतलों में बेची जाएगी। आबकारी विभाग की ओर से जारी नए शासनादेश में कहा गया है कि ये शराब बोतल में भी मिलेगी।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned