scriptकोविड-19  लॉक डाउन, एक फोन पर जरूरतमंदों के लिए भोजन उपलब्ध करा रहा मंजरी किचन | Kovid-19 lock down, Manjari Kitchen providing food to the needy | Patrika News

कोविड-19  लॉक डाउन, एक फोन पर जरूरतमंदों के लिए भोजन उपलब्ध करा रहा मंजरी किचन

locationलखनऊPublished: Apr 08, 2020 06:42:34 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

– कोविड-19 लॉक डाउन के दौरान फोन पर मिल रहा है जरूरतमंदों को भोजन
– 24 घंटे काम करता है हेल्पलाइन नंबर

कोविड-19  लॉक डाउन, एक फोन पर जरूरतमंदों के लिए भोजन उपलब्ध करा रहा मंजरी किचन

कोविड-19  लॉक डाउन, एक फोन पर जरूरतमंदों के लिए भोजन उपलब्ध करा रहा मंजरी किचन

लखनऊ. कोविड-19 महामारी की भयावहता को देखते हुए देश में 3 सप्ताह के लिए लॉक डाउन लगाया गया है। इस दौरान लोगों को घरों में रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है। दिहाड़ी मजदूरों के कामकाज पूरी तरह ठप हो गया है। जिसके सामने परिवार के सदस्यों को भरण-पोषण की चिंता सताने लगी। ऐसे में कई संगठन भूखों को भोजन कराने में आगे आ रही है। उनकी इस समस्या को दूर करने के लिए विभिन्न समाजसेवी संगठनों द्वारा घर पर बना बनाया भोजन के साथ अन्य जरूरत के सामान भी दिया जा रहा है।

 

चिनहट परी क्षेत्र में उपलब्ध कराया गया भोजन

इसी क्रम में मंजरी फाउंडेशन द्वारा जरूरतमंदों को भोजन मुहैया कराया जा रहा है। राजधानी के चिनहट परी क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर पुलिस प्रशासन, एसएचओ क्षितिज त्रिपाठी के सहयोग से भोजन वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ अभिषेक, उपाध्यक्ष विनीत पांडे, मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सदस्य राजेंद्र कुमार समेत सभी सदस्यों ने जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया। इस मौके पर मंजरी फाउंडेशन के सदस्यों ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान प्रतिदिन जरूरतमंदों को भोजन कराने का संकल्प फाउंडेशन ने लिया है। जिसके लिए 24 घंटे हेल्पलाइन नंबर काम कर रहा है। उन्होंने आम जनमानस से अपील की उनके हेल्प हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके जानकारी दें। जिससे समय से उन्हें भोजन उपलब्ध कराया जा सके। हेल्पलाइन नंबर 9721144558, 8577047777 जारी किए गए। उन्होंने और भी सामाजिक संगठन से आगे आने की अपील की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो