2001 बैच के अधिकारी कृष्ण कुमार यादव ने पोस्टमास्टर जनरल का पद संभालते ही बुलाई बैठक

वाराणसी परिक्षेत्र के अधीन वाराणसी, भदोही, चंदौली, जौनपुर, गाजीपुर और बलिया जनपद शामिल हैं।

By: Ritesh Singh

Published: 18 Sep 2020, 06:49 PM IST

लखनऊ , वाराणसी परिक्षेत्र के नवागत पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने 18 सितंबर को लखनऊ से आकर कार्यभार ग्रहण कर लिया। भारतीय डाक सेवा के वर्ष 2001 बैच के अधिकारी कृष्ण कुमार यादव इससे पहले लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएँ पद पर कार्यरत थे। वाराणसी परिक्षेत्र के अधीन वाराणसी, भदोही, चंदौली, जौनपुर, गाजीपुर और बलिया जनपद शामिल हैं।

इस दौरान नवागत पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने विभागीय अधिकारियों से परिक्षेत्र में डाक सेवाओं की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने टीम भावना के साथ कार्य करते हुए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से अधिकाधिक लोगों को जोड़ते हुए स्टाफ से कस्टमर फ्रेंडली एप्रोच अपनाने को कहा। विभिन्न योजनाओं की नियमित मानिटरिंग करते हुए जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण पर जोर दिया। ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष कैम्प आयोजित करते हुए वित्तीय समावेशन को बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में डाक सेवाओं ने अहम भूमिका निभाई है, इसमें और भी नए आयाम जोड़े जाएंगे।

आपको बता दे कि कृष्ण कुमार यादव चर्चित हिन्दी साहित्यकार, लेखक व ब्लाॅगर भी हैं और विभिन्न विधाओं में उनकी 7 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। एक कुशल व संवेदनशील प्रशासक के रूप में लोकप्रिय कृष्ण कुमार यादव इससे पूर्व सूरत (गुजरात), लखनऊ, कानपुर, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, इलाहाबाद एवं जोधपुर (राजस्थान) में विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned