script3 शर्तों के साथ 3 दिन की रिमांड पर आरोपी आशीष मिश्रा, जज ने क्या कहा? | Lakhimpur case ashish mishra 3days remand accept with conditions | Patrika News

3 शर्तों के साथ 3 दिन की रिमांड पर आरोपी आशीष मिश्रा, जज ने क्या कहा?

locationलखनऊPublished: Oct 11, 2021 08:55:10 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

लखीमपुर मामले में विशेष जज ने सुनवाई करते हुए क्राइम ब्रांच को तीन शर्तों के साथ तीन दिन की रिमांड पर मंजूरी दे दी है। उन्होने अपने आदेश की कॉपी जेलर लखीमपुर, और संबन्धित लोगों को तत्काल प्रभाव से पहुंचाते हुए इस पर अमल करने का आदेश दिया।
कौन सी हैं वो तीन शर्ते जिनपर पुलिस को आशीष मिश्रा की रिमांड मिली? आगे पढ़ें..

lakhimpur-kheri-violence-ashish-mishra-sent-to-3-day-police-custody.jpeg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश में लखीमपुर हिंसा कांड को लेकर आज का दिन महत्वपूर्ण रहा है। जिसमें एक दिन पहले गिरफ्तार हुए आरोपी आशीष मिश्रा की रिमांड मंजूर हो गई है। वहीं एसआईटी की ओर से दी गई रिमांड अर्जी को स्वीकार करते हुए स्पेशल कोर्ट ने 3 शर्तों के साथ 3 दिनों की रिमांड को मंजूर कर लिया है।
इस रिमांड मंजूरी में कोर्ट की तरफ से तीन मुख्य शर्ते भी लगाई गई हैं। जिसका पालन करने के लिए एसआईटी को आदेश दिया है।

3 दिन की रिमांड में लगी 3 शर्तें
लखीमपुर कांड में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट चिंताराम ने आज क्राइम ब्रांच की ओर से आरोपी आशीष मिश्रा की 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। लेकिन उन्होने ये रिमांड सशर्त मंजूर की है।
जिसमें सुनवाई कर रहे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट चिंताराम ने तीन शर्ते लागते हुए क्राइम ब्रांच की अर्जी को स्वीकार कर लिया है।

तीन मुख्य शर्तों में महातपूर्ण बातें..

1 आरोपी आशीष मिश्रा के साथ पुलिस रिमांड के दौरान ना तो शारीरिक हिंसा जैसी कोई घटना या हिंसा का प्रयोग किया जाएगा। न ही किसी प्रकार से मानसिक प्रताड़ना दी जाएगी।
2 पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद जब जेल में दाखिल किया जाएगा। तो आरोपी आशीष मिश्रा का मेडिकल भी कराया जाए।

3 न्यायिक मजिस्ट्रेट का तीसरे आदेश में साफ तौर पर लिखा है कि, रिमांड में दौरान पूछताछ के दौरान अभियुक्त के वकील उचित दूरी पर रह सकते हैं।
स्पेशल मजिस्ट्रेट ने कहा कि जेल अधीक्षक लखीमपुर खीरी व विवेचक को एक-एक प्रति भेज दी जाए। जिसका पालन होना सुनिश्चित हो।

आपको बताते चलें कि अब तक इस मामले मे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हो सकी है। जबकि पूर्व केन्द्रीय मंत्री अखिलेश दास गुप्ता के भतीजे की खोज जारी है। वहीं इस मामले में पुलिस अब गवाहों से भी पूछताछ शुरू करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो