scriptसर्दी के सितम से बचने को जलाई आग, आग ने जलाये छह आशियाने | Lakhimpur Kheri Cold Weather Fire House Burn | Patrika News

सर्दी के सितम से बचने को जलाई आग, आग ने जलाये छह आशियाने

locationलखनऊPublished: Jan 17, 2020 11:17:21 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

सर्दी के मौसम से बचाव के लिए जलाई गई आग को तापते समय भड़की चिंगारी ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया।

fire_2.jpg

Fire File Photo

लखीमपुर खीरी. सर्दी के मौसम से बचाव के लिए जलाई गई आग को तापते समय भड़की चिंगारी ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। इस आग से तकरीबन छह घर जलकर राख हो गए। गांववालों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने गांववालों की मदद से आग पर काबू पाया। आग से हुए नुकसान की जानकारी पर पहुंचे राजस्व निरीक्षक ने अग्नि पीड़ितों के बयान दर्ज कर जल्द मदद की बात कही है।
कोतवाली के गांव दरेरी मोहनपुरवा में बुधवार देर रात रामनरेश अपने पशुबाड़े में परिवार के अन्य सदस्यों के साथ ठंडक अधिक होने की वजह से आग ताप रहे थे। इसी दरम्यान आग की लपटों ने पड़ोस में रखी जलौनी गन्ने की पत्ती का सहारा लेते हुए छप्पर को पकड़ लिया। मौजूद लोगों ने शोर मचाया तो जब तक गांव वाले एकत्र हुए, तब तक आग ने पड़ोसी शैलेंद्र कुमार, राम खेलावन, प्रेमपति, प्रकाश व नत्था सहित छह घर जलकर राख हो। जिसमें नत्था व रामखेलावन सहित दोनों के घरों में रखी तकरीबन सात हजार रुपए की नगदी भी जलकर राख गई।
हरसम्भव मदद का आश्वासन :- बुधवार देर रात तापते समय आग लगने से हुए नुकसान का जायजा लेने बुधवार को पहुंचे एसडीएम ओपी गुप्ता व चैकी प्रभारी हनुमंत लाल तिवारी तथा राजस्व निरीक्षक रोहित कुमार सहित टीम ने अग्नि पीड़ितों के नुकसान की क्षतिपूर्ति का आश्वासन देते हुए रामनरेश, शैलेंद्र, रामखेलावन, प्रकाश व नत्था को तत्कालीन मदद के रूप एक-एक कम्बल व एक-एक त्रिपाल दिया। साथ उनके खाने के लिए अनाज भी उपलब्ध कराया। एसडीएम ने आग पीड़ितों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनके नुकसान की क्षतिपूर्ति तो नहीं हो सकती पर उनकी हरसम्भव मदद होगी। जल्द ही उन्हें आर्थिक मदद भी उनके खातों में भेज दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो