scriptतीन बार के पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या | Lakhimpur Kheri Former mla Nirvendra Kumar Mishra Murder Land dispute | Patrika News

तीन बार के पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या

locationलखनऊPublished: Sep 06, 2020 05:27:50 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जमीन विवाद में पूर्व विधायक बेटे को मारकर अधमरा किया

तीन बार के पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या

तीन बार के पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या

लखीमपुर खीरी. लखीमपुर खीरी में तीन बार के पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा (75 वर्ष) की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। रविवार को भूमि विवाद में शुरू हुए हिंसक झड़प में पूर्व विधायक मिश्रा के बेटे संजीव कुमार गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मामले में एसपी सतेंद्र कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि पूर्व विधायक की मौत गिरने से हुई है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों की पुष्टि हो जाएगी। निर्वेंद्र कुमार मिश्रा निघासन क्षेत्र से तीन बार विधायक थे। दो बार वह निर्दलीय चुनाव जीते थे और एक बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीत हासिल की थी।
विवाद के बाद हादसा :- मामला कुछ इस प्रकार है कि लखीमपुर के थाना संपूर्णानगर क्षेत्र के त्रिकौलिया पढ़ुवा में जमीनी विवाद को लेकर रविवार को दो पक्षों में विवाद शुरू हो गया। इसमें एक पक्ष पलिया का और दूसरा पक्ष पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना का था। विवाद में मारपीट में पूर्व विधायक के साथ भी धक्का-मुक्की हुई। इससे उनकी हालत बिगड़ गई। उन्हेंं अस्पताल ले जाया जा रहा था रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि विवाद में पूर्व विधायक को हार्टअटैक पड़ा। इससे उनकी मौत हो गई। वहीं पूर्व विधायक के पुत्र ने उनकी पीट कर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस पड़ताल में जुट गई है।
मामला :- बताया जा रहा है कि कई साल पहले पूर्व विधायक ने अपनी साढ़े तीन एकड़ जमीन बेची थी। खरीदार ने जब जमीन की पैमाइश करवाई तो वह साढ़े चार एकड़ निकली। अब विवाद इसी पर शुरू हो गया। पूर्व विधायक का कहना था कि उन्होंने जितनी जमीन बेची है उतने पर ही कब्जा हो, जबकि दूसरा पक्ष पूरी जमीन पर काबिज होना चाहता था।
तीन बार के पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या
निर्वेंद्र कुमार मिश्रा का परिचय :- निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना (75 वर्ष) दो बार निर्दलीय तथा एक बार समाजवादी पार्टी से विधायक थे। प्रदेश में 10वीं से 12वीं विधानसभा में निर्वेंद्र मिश्र 1989 से 1993 तक तीन बार विधायक रहे। वर्ष 1989 में पहली बार निर्दलीय चुनाव जीता था। इसके बाद 1991 के चुनाव में भी निर्दलीय चुनाव जीता, वहीं, 1993 के चुनाव में सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की थी।
अब तो हद हो गई है : कांग्रेस

कांग्रेस की अराधना मिश्रा रविवार को ट्वीट लिखा कि अब तो हद हो गई, एक और ब्राह्मण की हत्या। लखीमपुर में 3 बार के पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की हत्या कर दी गई। यूपी का जंगलराज भयावह हो रहा है। योगी सरकार सो रही है, क्या यूपी में ब्राह्मण होना पाप हैं? निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना एक बार सपा के टिकट पर भी विधायक रहे हैं।
तीन बार के पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या
अपराधियों के सामने सरेंडर कर चुकी योगी सरकार : ओम प्रकाश राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने योगी सरकार को घेरते हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को ट्विट पर लिखा कि, लखीमपुर में पूर्व विधायक निर्वेन्द्र मुन्ना की हत्या कर दी गयी है। उनके पुत्र को मार-मारकर अधमरा कर दिया गया। उप्र. में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। सरकार अपने आपको अपराधियों के सामने सरेंडर कर चुकी है, ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता,जिस दिन हत्या उत्तर प्रदेश में न हो रही हो। ओम प्रकाश राजभर ने अपने ट्विट में आगे लिखा कि, योगी आदित्यनाथ सदन में कानून व्यवस्था पर झूठे आंकड़े पेश कर प्रदेश की जनता को गुमराह करते है। उप्र में क़ानून व्यवस्था इतनी अच्छी है कि यहां दिनदहाड़े हथियारों से लैस अपराधी तीन वार विधायक रहे शख़्स की हत्या कर देते हैं, ऐसे में आम आदमी की सुरक्षा क्या करेगी सरकार?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो