scriptLakhimpur Khiri Violence Followup: लखीमपुर मामले में तेज हुई सियासत, प्रियंका ने पीएम से किये सवाल तो भूपेश बघेल भी पहुँचे लखनऊ | Lakhimpur Khiri Violence Followup News Ajay Mishra Bhupesh Baghel Priy | Patrika News

Lakhimpur Khiri Violence Followup: लखीमपुर मामले में तेज हुई सियासत, प्रियंका ने पीएम से किये सवाल तो भूपेश बघेल भी पहुँचे लखनऊ

locationलखनऊPublished: Oct 05, 2021 04:47:40 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Khiri Violence) को लेकर अब सियासत (Politics) तेज होती जा रही है। जहाँ कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वीडियो (Video) जारी कर पीएम मोदी से सवाल किया है तो वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश (Bhupesh Baghel) बघेल लखनऊ (Lucknow) पहुँच गये। प्रशासन ने जब उन्हें एयरपोर्ट (Airport) पर रोका तो वो ज़मीन पर ही धरने पर बैठ गये। दूसरी तरफ केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) ने दावा किया है कि अगर उनके बेेटे के खिलाफ कोई सबूत मिलता

290e989e-9ea7-4f8a-8246-c76f4031bd9d.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा के दौरान मारे गये लोगों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गयी है। इस रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक किसी की भी गोली लगने से मौत नहीं हुई है। जिन आठ लोगों की मौत हुई है उन सभी की मौत घिसटने, शॉक और हैमरेज से मौत हुई है।
अगर मिला बेटे के खिलाफ सबूत तो दे दूँगा पद से इस्तीफ़ा – अजय मिश्रा

वहीं आशीष मिश्रा के खिलाफ मामला बढ़ता देख केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा है कि हिंसा वाली जगह पर उनके बेटे आशीष मिश्रा के मौजूद होने का कोई एक भी सबूत को दे दे तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।
एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे भूपेश बघेल

लखनऊ पहुँचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमन्त्री भूपेश बघेल को प्रशासन ने एयरपोर्ट पर ही रोक लिया। बघेल ने ट्विटर किया कि, बिना किसी आदेश के मुझे लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि धारा 144 तो लखीमपुर में हैं। हम लखीमपुर तो नहीं जा रहे फिर दिक्कत क्या है।
प्रियंका समेत 11 के खिलाफ मामला दर्ज

लखीमपुर खीरी जाते समय हिरासत में ली गयीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत 11 लोगों के खिलाफ धारा 151, 107, 116 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इनमें दीपेन्द्र हुड्डा और अजय लल्लू भी का नाम भी शामिल है। प्रियंका ने वीडियो जारी कर पीएम मोदी से सवाल किया है कि मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया और मंत्री के बेटे को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया।
प्रियंका पर ड्रोन से रखी जा रही है नज़र

प्रियंका गांधी को पीएसी के गेस्ट हाउस में हिरासत में रखा गया है। फिलहाल इस गेस्ट हाउस को ही अस्थाई जेल में तब्दील कर दिया गया है।पुलिस ने उनकी मूवमेंट पर नज़र रखने के लिए उस जगह की ड्रोन से निगरानी कर रही है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार से सवाल किया है कि बिना कोई मामला दर्ज किये उन्हें हिरासत में कैसे रखा गया है।
अंतिस संस्कार से इनकार

मृतक लवप्रीत सिंह (किसान) के परिवार ने अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया है। मृतक के परिजनों ने माँग की है कि जब तक उन्हें पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की कॉपी और मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर की कॉपी नहीं मिल जाती तब तक वे अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।
तेजी से वायरल हो रहा एक वीडियो

वहीं हिंसा के दिन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें साफ दिख रहा है कि एक गाड़ी किसानों को टक्कर मारते और रौंदते हुए निकल रही है। इस वीडियो में ये स्पष्ट नहीं हो रहा है कि गाड़ी कौन चला रहा है। हाँलाकि इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो