scriptलखीमपुर कांड: 3 टेक्निकल रिपोर्टों के बाद साबित होगा, मंत्री का बेटा मौके पर था या नहीं? | Lakhimpurkhiri case: 3 technical report clarifys ashish mishra involve | Patrika News

लखीमपुर कांड: 3 टेक्निकल रिपोर्टों के बाद साबित होगा, मंत्री का बेटा मौके पर था या नहीं?

locationलखनऊPublished: Oct 24, 2021 12:08:08 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश में चर्चित लखीमपुर खीरी कांड में क्राइम ब्रांच को अब तक कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी है। क्योंकि मुख्य तौर पर जिन रिपोर्ट के आधार पर आशीष मिश्रा का मौके पर होना अथवा नहीं होना साबित होता वो अब नहीं आई हैं। ऐसे में पुलिस तीनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर सिर्फ क्रॉस चेक करते हुए एक दूसरे से पूछताछ में ही लगी हुई है।

sd.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलन से चर्चित केस बना लखीमपुर हिंसा मामला अब तेजी से आगे बढ़ता दिखाई दे रहा है। जिसमे क्राइम ब्रांच को आशीष मिश्रा समेत एक अन्य आरोपी की रिमांड बढ़ा दी है। वहीं इस मामले में एक हफ्ते में अब तक तीन ऐसे करीबियों को भी पुलिस ने खोज निकालने का दावा कर रही है जो घटना स्थल पर आशीष मिश्रा के साथ मौजूद थे।
हालांकि आशीष मिश्रा और उनके साथ वहाँ मौजूद थे या नहीं इसको लेकर अभी तक पुलिस किसी निर्णय पर नहीं पहुंची है। इस थ्योरी को सही या गलत साबित करने के लिए पुलिस को अब तक तीन महत्वपूर्ण रिपोर्ट्स का इंतज़ार है। जिसमें मोबाइल सीडीआर, बैलिस्टिक रिपोर्ट, साइबर रिपोर्ट के बाद ही पुलिस खुद को किसी थ्योरी तक पहुंचाने के लिए व्यवस्थित कर पाएगी।
आशीष मिश्रा के साथी सहयोगी की गिरफ्तारी का दावा

पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक तीनों साथी आशीष मिश्रा से जुड़े हुए हैं, किसानों को कुचलने वाली थार जीप के पीछे स्कॉर्पियो में थे। इनकी पहचान मोहित त्रिवेदी, धर्मेंद्र सिंह और रिंकू राणा के रूप में हुई है। ये तीनों मुख्य आरोपी आशीष मिश्र के करीबी हैं। घटना के चश्मदीद सुमित जायसवाल के बाद इन तीनों की गिरफ्तारी को बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।
लखीमपुर हिं‍सा का आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र ‘टेनी’ के बेटे आशीष मिश्र को SIT ने शुक्रवार को दोबारा दो दिन की रिमांड पर ले लिया। आशीष का शनिवार को अन्य आरोपियों अंकित दास, शेखर भारती, लतीफ उर्फ काले, सुमित जायसवाल मोदी, सत्यम त्रिपाठी, नंदन सिंह और शिशुपाल से आमना-सामना कराया जाएगा।
शुक्रवार को CJM कोर्ट ने SIT की मांग पर आशीष मिश्र समेत चार आरोपियों की 48 घंटे की पुलिस रिमांड मंजूर कर दी थी। चारों आरोपी आशीष, अंकित दास, शेखर भारती और लतीफ उर्फ काले 22 अक्टूबर की शाम पांच बजे से 24 अक्टूबर शाम पांच बजे तक पुलिस कस्टडी में हैं। वहीं, सुमित जायसवाल मोदी, सत्यम त्रिपाठी, नंदन सिंह और शिशुपाल शुक्रवार सुबह से ही पुलिस रिमांड पर हैं। वहीं पुलिस अब तक आशीष मिश्र से घटना स्थल पर होने अथवा नहीं होने की बात को स्वीकार नहीं करवा सकी है।
सीडीआर, फरेंसिक, और साइबर रिपोर्ट के बाद सुलझेगी गुत्थी

पुलिस को अब फोरेंसिक लैब से आशीष और अंकित दास के असलहों की बैलेस्टिक रिपोर्ट आने का इंतज़ार है। जबकि दोनों ही मुख्य आरोपियों की मोबाइल की सीडीआर समेत बीटीएस टावर से सिग्नल कंजेशन रिपोर्ट भी हासिल नहीं हो सकी है। वहीं आशीष मिश्रा के मोबाइल फोन की साइबर रिपोर्ट भी अब तक नहीं ली जा सकी है। इन्हीं सबके बाद पुलिस किसी थ्योरी तक पहुंचेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो