scriptरंगो के माध्यम से समाज के कई रूपों को दिखाया छात्रों ने | lalit kala academy Exhibition | Patrika News

रंगो के माध्यम से समाज के कई रूपों को दिखाया छात्रों ने

locationलखनऊPublished: Jun 22, 2019 08:54:10 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

एक सोच का विषय है वो दर्शाया गया।

lalit kala academy Exhibition

रंगो के माध्यम से समाज के कई रूपों को दिखाया छात्रों ने

लखनऊ ,मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने ललित कला अकादमी,अलीगंज में पहुच लखनऊ यूनिवर्सिटी के आर्ट्स कॉलेज, बीएफए के छात्रो द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी को देखा और उनकी हौसला अफजाई को बढाया। छात्रों द्वारा आयोजित इस प्रदर्शन में समाज में हो रहे बदलावों को दर्शाया गया। चित्रों द्वारा, जहां एक तरफ महिलाओं की स्थिति को दर्शाया गया वहीं दूसरी तरफ़ पर्यावरण में हो रहे बदलावों व जल संकट, जो कि एक सोच का विषय है वो दर्शाया गया।
प्रबंध निदेशक ने बारी बारी सभी आर्ट वर्क को देखा जिसमे वहां मौजूद छात्राओ ने प्रत्येक कला के बारे में उन्हें विस्तार पूर्वक जानकारी भी दी | जिसमे बहुत सी कला जो की यह सन्देश देती हुए दिखी जिसमे पानी बचाने,लडकियों को शिक्षा पर बढ़ावा,और भी कई सामाजिक सरोकार पर यह सभी कला आधारित थी।
आर्ट्स कॉलेज के छात्र,छात्राए, मेट्रो के प्रबंध निदेशक को ललित कला अकादमी में आज अपने बीच पाकर काफी खुश थी। छात्रों ने बताया की प्रबंध निदेशक के आने और उनके द्वारा कला कृतियों को देख रूचि दिखने पर सभी को काफी ख़ुशी हुई । वही प्रबंध निदेश ने बच्चो को कहा की आप सभी अभी युवा है और इस देश के भविष्य है। आप सब में बहुत उर्जा है और आपके द्वारा बनाये गए सभी कलाकृति बहुत ही अद्भुत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो