scriptराजधानी में बड़ी धूमधाम से मनाई गई लैंप लाइटिंग सेरेमनी | Lamp lighting ceremonies celebrated with great fanfare in capital | Patrika News

राजधानी में बड़ी धूमधाम से मनाई गई लैंप लाइटिंग सेरेमनी

locationलखनऊPublished: Feb 27, 2021 06:33:08 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

छात्राओं द्वारा नृत्य व संगीत भी प्रस्तुत किये गये।

Lamp lighting ceremonies celebrated with great fanfare in capital

Lamp lighting ceremonies celebrated with great fanfare in capital

लखनऊ, नर्सिंग सिर्फ एक पेशा नहीं बल्कि सेवा और समर्पण का दूसरा नाम है। नर्सिंग का काम किसी डॉक्टर से कम नहीं होता है। नर्सों के अंदर सेवा और समर्पण का भाव होना जरूरी है। यह बात सेवा अस्पताल एवं अनुसंधान केन्द्र प्रांगण स्थित बोरा इंस्टीट्यूट आॅफ एलाइड हेल्थ साइंसेज की प्राचार्या डा. शीला तिवारी ने लैंप लाइटिंग सेरेमनी में कही।
सीतापुर रोड स्थित बोरा इंस्टीट्यूट आॅफ एलाइड हेल्थ साइंसेज में शनिवार को लैंप लाइटिंग सेरेमनी का आयोजन हुआ। जिसमें बीएएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, एएनएम व जीएनएम पाठ्यक्रम की लगभग 170 नव प्रवेषित छात्र-छात्राओं ने मरीजों की निस्वार्थ भाव से सेवा व देखभाल करने की शपथ ली। छात्राओं द्वारा नृत्य व संगीत भी प्रस्तुत किये गये।
प्राचार्या डा. शीला तिवारी ने छात्रों को सम्बोधित करते हुये कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं में नर्सों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। हमें प्रसन्नता है कि हमारा संस्थान प्रदेश के श्रेश्ठतम संस्थानों में से एक है। छात्र-छात्राएं प्रशिक्षण प्राप्त कर प्रदेष के विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में अपनी सेवाएं सुचारु रुप से प्रदान कर रहें हैं। डा. शीला तिवारी ने काॅलेज के अनुशासन व छात्रों की प्रतिभा की सराहना की।
वहीं संस्थान की क्लीनिकल इंस्ट्रक्टर सोनाली ने कहा कि फलोरिंस नाइटिंगेल को लेडी विद द लैंप के नाम से पुकारा जाता है। इन्होंने ही नर्सिंग पेशे को सम्मानित दर्जा दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। नर्सिंग का मकसद अपने बेहतर कामों से मरीज को नई जिंदगी देना है। इन्होंने उपस्थित सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया व छात्र-छात्राओं को स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूरी ईमानदारी व लगन से कार्य करने को प्रेरित किया।
लैंप लाइटिंग सेरेमनी में प्राचार्या डा. शीला तिवारी के अलावा तपन साहनी, डा. अमर, षुभम वर्मा, षोएब, डा. बरखा, जरीन फिरदौस, रिचा पटेल, अनुपमा, ज्योति प्रभा, प्रिया वर्मा, अंकिता सिंह, रिया वर्मा मौजूद रहीं। छात्राओं ने जगायी देश भक्ति की अलखः बोरा इंस्टीट्यूट आॅफ एलाइड हेल्थ साइंसेज में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के उपरान्त छात्राओं द्वारा नृत्य व गायन की प्रस्तुति की गयी। बीएससी नर्सिंग तृतीय वर्ष की छात्राओं श्वेता एण्ड ग्रुप द्वारा प्रस्तुत नृत्य ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। वहीं जीएनएम की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत भक्ति गीत ने उपस्थित छात्र-छात्राओं में देश भक्ति की अलख जगायी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x7zljhq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो