Crime Bulletin: पति-पत्नी लाखों के सामान के साथ अरेस्ट, किसान ने दी जान

Crime Bulletin: पति-पत्नी लाखों के सामान के साथ अरेस्ट, किसान ने दी जान

एएसपी पूर्वी शिवकुमार यादव ने बताया राजधानी लखनऊ के पारा इलाके के बुद्धनगर में एक मकान में स्थानीय पुलिस ने अचानक छापेमारी की पुलिस ने घर में मौजूद घर के मालिक बाल किशोर और पत्नी को हिरासत में लिया।

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में पुलिस ने एक घर पर छापेमारी कर लाखो की कीमत का शोरूम और दुकानों से चोरी किया गया सामान बरामद किया है। पुलिस ने पारा के बुद्धनगर में एक ज्वैलर को चोरी के सामान के साथ घर के मालिक पति, पत्नी को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक शहर में हुयी कई चोरियों के बाद पुलिस को यह सफलता मिली है। इस गिरोह के करीब आधा दर्जन सदस्यों की पुलिस को अभी तलाश है।

एएसपी पूर्वी शिवकुमार यादव ने बताया राजधानी लखनऊ के पारा इलाके के बुद्धनगर में एक मकान में स्थानीय पुलिस ने अचानक छापेमारी की पुलिस ने घर में मौजूद घर के मालिक बाल किशोर और पत्नी को हिरासत में लिया। पुलिस ने छापेमारी के दौरान लाखों रुपये की कीमत का इलेक्ट्रॉनिक का सामान, घरेलू सामान, दवाइयां समेत भारी संख्या में सामान बरामद किया। पुलिस के मुताबिक शहर में हुई कई चोरियों का खुलासा इस घटना में होने की उम्मीद है। पुलिस के मुताबिक पारा इलाके में हुई एक चोरी के घटना के बाद चोरी का सामान भी इस छापेमारी के दौरान बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबीक आधा दर्जन से अधिक चोर हैं इस गिरोह के सदस्य जो फिलहाल फरार हैं पुलिस को अभी इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश है। पुलिस के मुताबिक हिरासत में लिए गए दोनों आरोपी चोरो को संरक्षण देते थे और चोरी का सामान घर पर छिपाते थे और सभी की इसमें हिसेदारी होती थी।

एसएसपी ने एसपी क्राइम की गुप्त रिपोर्ट पर क्राइम ब्रांच को किया भंग
लखनऊ. राजधानी के एसएसपी राजेश पाण्डेय ने मंगलवार को क्राइम ब्रांच को भंग कर दिया। एसएसपी ने यह कार्रवाई एसपी क्राइम ब्रांच ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी की गुप्त रिपोर्ट पर की है। मामले में एसएसपी राजेश पाण्डेय ने बताया की क्राइम ब्रांच की टीम भंग होने के बाद तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है। जिसके बाद टीम को निर्देश दिए गए है की दुबारा चुनिंदा लोगों को लेकर नई टीम तैयार की जाये और अनसुलझी घटनाओं का जल्द खुलासा किया जाये। 

राजधानी की बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए एसएसपी राजेश पाण्डेय ने लखनऊ क्राइम ब्रांच को ही भंग कर दिया है। कृष्णानगर डबल मर्डर, मड़ियांव में मिले कटे पैर और धड़, आईएएस के घर डकैती, चिनहट में हुई महिला की हत्या समेत कई ऐसी अनसुलझी घटनाएं थी जिनके खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच की टीम लगाई तो गई थी, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा। लगातार हो रही घटनाएं और उनके खुलासे न होते देख एसएसपी राजेश पाण्डेय ने एसपी क्राइम ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी से एक गुप्त रिपोर्ट मांगी। एसपी क्राइम ने सामूहिक रिपोर्ट देते हुए कहा की क्राइम ब्रांच की टीम ढंग से काम नहीं कर रही है। इस रिपोर्ट के बाद ही एसएसपी ने क्राइम ब्रांच की टीम को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया। इसके अलावा क्राइम ब्रांच के सभी सदस्यों को विभिन्न थानो और पुलिस लाइन भेज दिया गया है। इसके अलावा एसएसपी ने एसपी क्राइम ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, एसपी टीजी जय प्रकाश और सीओ गाजीपुर दिनेश पूरी की एक तीन सदस्यीय टीम बनाई और नई क्राइम ब्रांच की टीम के गठन के निर्देश दिए। यह टीम 12 फ़रवरी तक गठित होनी है।

गैस का पाईप निकलने से फूडकार्नर में लगी आग
लखनऊ. राजधानी के जानकीपुरम इलाके में मंगलवार सुबह फास्टफूड की दुकान में आग लगने से हजारों रूपये का सामान जलकर राख हो गया। सेक्टर-‘जी’ कालोनी जानकीपुरम् निवासी उमेश कुमार पाण्डेय की सेक्टर-‘एफ’ में श्रेया फूड कार्नर के नाम से फास्टफूड की दुकान है। उनके पुत्र प्रदीप पाण्डेय के मुताबिक प्रतिदिन की भांति मंगलवार सुबह वहां कारीगर मनीष, रमेश व भानु कार्य कर रहे थे। मनीष ने बताया कि करीब साढ़े आठ बजे अचानक गैस का पाईप निकलने से वहां आग लग गई। तीनों कारीगर जान बचाकर बाहर भागे और तुरन्त दुकान मालिक को फोन कर आग लगने की सूचना दी। अचानक आग लगने से वहां हड़कम्प मच गया और आसपास के लोगों ने इसकी सूचना फायर कण्ट्रोल रूम को देने के साथ ही खुद घरों से पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे। इस बीच काफी मशक्कत के बाद दमकल पहुंचने से पहले लोगों ने आग पर काबू पा लिया। प्रदीप पाण्डेय के मुताबिक आग लगने से दुकान में रखे फ्रिज व फर्नीचर सहित हजारों रूपये का सामान जलकर राख हो गया।

सूचना के एक घंटे बाद पहुंची दमकल
इन दिनों फायर सर्विस द्वारा मॉकड्रिल किये जा रहे है वहीं जिम्मेदार अधिकारी भले ही सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाडि़यों के मौके पर पहुंचनें के दावे कर रहे हो लेकिन मंगलवार को दावों की पोल खुल गई। स्थानीय लोंगों का आरोप था कि सूचना के एक घंटे बाद बीकेटी फायर स्टेशन की एक दमकल मौके पर पहुंची थी।

टला बड़ा हादसा

सेक्टर-‘एफ’ जानकीपुरम् के जिस मकान में दुकान चल रही थी उसके बगल में लगे बिजली के पोल पर तारों का मकड़ जाल है और ऊपर हाईटेन्शन लाईन भी गुजर रही है। वह तो गनीमत थी कि आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा यदि आग की लपटे आसपास के घरों व बिजली के तार को अपनी चपेट में ले लेती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

किसान ने फांसी लगाकर दी जान
लखनऊ. बीकेटी थाना क्षेत्र में एक किसान पुलिस में शिकायत और एनसीआर दर्ज होने पर इतना डर गया कि उसने फांसी लगाकर जान दे दी। मंगलवार को उसका शव कमरे में लटकता देख परिजनों के होश उड़ गए। उन्होंने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में कर लिया। परिजनों का आरोप है कि करीब पांच दिन पहले पड़ोसी से विवाद हुआ था उसने थाने पर एनसीआर दर्ज कराई थी। जिसके चलते किसान डरा हुआ था। फिलहाल पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है।

बीकेटी के भौली गांव निवासी रामसेवक (40) किसान थे। करीब 27 जनवरी को पड़ोसी से उनक झगड़ा हो गया था। पड़ोसी ने रामसेवक को धमकाते हुए उनके खिलाफ एनसीआर दर्ज करा दी। इस बात से रामसेवक काफी डरे हुए थे। बताया जाता है कि बीती रात रामसेवक कमरे में सोने चला गया। सुबह जब परिजन पहुंचे तो देखा कि उनका शव पंखे में कुंडे से रस्सी के सहारे लटक रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस का कहना है कि मृतक के पास से सुसाइड नोट नहीं मिला है। जिससे आत्महत्या की वजह साफ हो सके। लेकिन परिजनों का आरोप है कि पड़ोसी की धमकी और मुकदमा दर्ज होने के चलते ही रामसेवक ने आत्महत्या की है। फिलहाल देर रात तक परिजन थाने पर मौजूद थे। पुलिस का कहना है कि अगर तहरीर मिलती है तो मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जाएगी।

रेलवे लाइन पर पड़ा मिला बुजुर्ग महिला का शव
लखनऊ. राजधानी के गोमतीनगर इलाके में एक महिला का शव रेलवे लाइन मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मल्हौर रेलवे स्टेशन पर तैनात पवन कुमार त्रिपाठी ने गोमतीनगर थाने पर सूचना दी कि एक महिला का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा है उसकी किसी अज्ञात ट्रेन की चपेट में आने से मृत्यु हो गयी है। यह सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की पहचान सुनिता देवी (60) निवासी बीयावानी थाना पखरपुर जनपद बहराइच, हालपता झुग्गी झोपडी गोमतीनगर विस्तार रेलवे क्रासिंग के पास के रूप की। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

चोरी के माल के साथ एक गिरफ्तार
लखनऊ. राजधानी के नाका थानाक्षेत्र स्थित डीएवीपीजी कालेज के प्रबंधक मनमोहन तिवारी ने थाना नाका पर बताया विद्यालय के केयरटेकर गजेन्द्र सिंह ने शंशाक चौरसिया निवासी मोतीनगर जो विद्यालय की सटरिंग व अन्य सामान को ले जा रहा था जिसे केयरटेकर ने देखा और कर्मचारियों सहित उसे मौके पर ही पकड़ लिया और तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

चोरी की बाइक के साथ युवक गिरफ्तार
लखनऊ.
राजधानी के बंथरा थानाक्षेत्र से पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। एस0आई0 रामकुमार सचान के मुताबिक उन्होंने पुलिस टीम के साथ एक युवक को मवैया से दबोचा जिसकी पहचान अमित उर्फ तांत्रिक निवासी लोको कालोनी मवैया थाना आलमबाग के रूप में हुयी है। पकड़े गए आरोपी ने रामगुलाम निवासी रामचैरा थाना बंथरा की गाड़ी चुराई थी। पकड़े गए आरोपी के पास से चोरी की बाइक बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।


वांछित में 08 एवं एन0बी0डब्लू0 में एक अभियुक्त गिरफ्तार
लखनऊ. राजधानी के विभिन्न थानक्षेत्रों से बीती रात वांछित में थाना पी0जी0आई0 से एक, बन्थरा से एक, ठाकुरगंज से एक, चिनहट से चार, गाजीपुर से एक एवं एन0बी0डब्लू0 में थाना चौक से एक अभियुक्त गिरफ्तार किया गया।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned