सीएम योगी से मांगने आए थे नियुक्ति पत्र, पुलिस ने बारसाई लाठियां

सीएम योगी से मांगने आए थे नियुक्ति पत्र, पुलिस ने बारसाई लाठियां

Ashish Kumar Pandey | Publish: Feb, 15 2018 04:52:49 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

मांग को लेकर अभ्यर्थी राजधानी में एकत्र हुए थे।

 

लखनऊ. पुलिस ने नौकरी मांग रहे युवकों पर जमकर लाठियां बरसाईं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से गुरुवार को नौकरी मांगने पहुंचे सफल अभ्यर्थियों को पुलिस की लाठियां खानी पड़ी। आपको बतादें कि ये वे अभ्यर्थी हैं जो कोर्ट के आदेश पर कराई गई भर्ती प्रक्रिया में सफल रहे हैं। इन अभ्यर्थियों का सिर्फ नियुक्ति पत्र जारी होना है। बावजूद, बेसिक शिक्षा विभाग इनकी नियुक्ति प्रक्रिया को फंसाए बैठा है। इसकी की मांग को लेकर अभ्यर्थी गुरुवार को राजधानी में एकत्र हुए थे। वे अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए सड़क पर उतर आए, जिससे यातायात व्यवस्था चरमरा गई और लंबा जाम लग गया।

नारेबाजी कर रहे थे

पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने इस पर पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठियां बरसानी शुरू कर दी। इससे कई अभ्यर्थी चोटिल हो गए वहीं पुलिस ने करीब 12 से 15 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिए जाने की बात भी सामने आई है। अभ्यर्थी जीपीओ पार्क में पहुंचकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

जीपीओ के पास सड़क पर बैठ गए

बीटीसी 12, 460 शिक्षक भर्ती संघ के बैनर तले यह सफल अभ्यर्थी गुरुवार को राजधानी के जीपीओ पर पहुंचे और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। अभ्यर्थियों की मांग थी कि भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ा कर नियुक्ति पत्र जारी किए जाएं। अपनी मांग को लेकर यह अभ्यर्थी जीपीओ के पास सड़क पर बैठ गए। जिससे वहां का यातायात प्रभावित हो गया और चारों तरफ भारी जाम लग गया।

करीब 12 से 15 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिए

पुलिस ने जब इन्हें हटाने की कोशिश की तो ये नहीं माने इस पर पुलिस ने उन्हें खदेरने के लिए लाठियां भांजी। इससे कई अभ्यर्थी चोटिल हो गए वहीं पुलिस ने करीब 12 से 15 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिए जाने की बात भी सामने आई है। अभ्यर्थी जीपीओ पार्क में पहुंचकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned