scriptLaw and order Prashant Kumar said about law and order | एडीजी प्रशांत कुमार ने कानून-व्यवस्था और योगी सरकार को लेकर दिया ये बयान | Patrika News

एडीजी प्रशांत कुमार ने कानून-व्यवस्था और योगी सरकार को लेकर दिया ये बयान

( UP Law and order ) यूपी पुलिस के पास अपराध नियंत्रण के लिए 'बहुत कुछ' है:एडीजी

लखनऊ

Published: March 21, 2022 02:11:57 pm

लखनऊ, ( UP Law and order ) योगी आदित्यनाथ सरकार जिसे दूसरी बार सत्ता में लाया गया है। ज्यादातर राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार के कारण, अपराधियों के खिलाफ अपनी नीति में बहुत सफल काम किया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि सरकार की अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत गिरोह के सरगनाओं और माफिया सरगनाओं के खिलाफ व्यापक अभियान 2017 से पुलिस द्वारा चलाया जा रहा है।
एडीजी प्रशांत कुमार ने कानून-व्यवस्था और योगी सरकार को लेकर दिया ये बयान
एडीजी प्रशांत कुमार ने कानून-व्यवस्था और योगी सरकार को लेकर दिया ये बयान
पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक ( UP Law and order )

राज्य में हर 12 दिन में एक अपराधी पुलिस मुठभेड़ में मारा जाता है। 2017 से अब तक कम से कम 158 इनामी अपराधियों को दिया गया है। इसी अवधि के दौरान 19,999 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। जबकि उनमें से 3,679 अपराधियों ने भागने की कोशिश में उन्हें चोटें आईं। अपराधियों के साथ मुठभेड़ में 13 पुलिस कर्मी शहीद हो गए और 1,245 अन्य घायल हो गए।
डकैत उदय भान यादव उर्फ गौरी यादव, जिसका आतंक मध्य प्रदेश तक भी फैला था। पिछले साल चित्रकूट में एक पुलिस मुठभेड़ के दौरान मारा गया। प्रशांत कुमार ने कहा कि उसके खिलाफ लगभग 18 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से ज्यादातर डकैती और हत्या के प्रयास के थे, उस पर उत्तर प्रदेश से 5 लाख रुपये का इनाम था।
उन्होंने कहा कि एक अन्य अपराधी बलराज भाटी, जिसने 2.5 लाख रुपये का इनाम रखा था और यूपी में कम से कम 20 मामलों में मामला दर्ज किया गया था। जिनमें से ज्यादातर हत्या, जबरन वसूली और हत्या के प्रयास के थे, उसे 2018 में पुलिस के साथ गोलीबारी में मारा गया था। मेरठ क्षेत्र में कम से कम 61 अपराधी मारे गए और आठ पुलिस क्षेत्रों में अधिकतम गिरफ्तारियां (5,795) की गईं।
गोरखपुर पुलिस क्षेत्र में जहां सिर्फ एक मुठभेड़ दर्ज की गई। वहीं लखनऊ पुलिस आयुक्तालय सात मुठभेड़ों में शीर्ष पर रहा। एडीजी ने कहा उत्तर प्रदेश पुलिस ने हमेशा उन सभी माफिया सरगनाओं और अपराधियों को करारा जवाब दिया है। जिन्होंने जानबूझकर पुलिस पर हमला किया है और आगे भी करती रहेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.