अपने फ्लैटों को बेंचने के प्रति बेपरवाह एलडीए !

बैंक कर्मियों को कहना है कि अभी उन्हें फार्म उपलब्ध नहीं कराये गए हैं।

By: Dikshant Sharma

Published: 04 Jan 2018, 09:17 PM IST

लखनऊ. विभिन्न योजनाओं में निकले फ्लैट का पंजीकरण करवाने के लिए गुरुवार को भी बैंकों में फार्म नहीं मिले । इससे साफ हो गया कि एलडीए प्रशासन अपने फ्लैटों को बेंचने के प्रति कितना बेपरवाह है । नतीजा, बड़ी सं या में आए लोगों को निराश लौटना पड़ा। काउंटर पर बैठे कर्मी ने बताया कि सोमवार से फार्म मिलने लगेंगे । साथ ही, वह वेबसाइट पर ऑनलाइन फार्म भरे जाने का सुझाव भी देता दिखा ।

दो दिन बाद भी बैंकों में फार्म उपलब्ध नहीं
दरअसल, लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से विभिन्न योजनाओं में कुल ३२८१ फ्लैट बिक्री के लिए निकाले गए हैं । तीन जनवरी से इनका पंजीकरण खोला गया है जो पांच फरवरी तक चलेगा । ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरह से पंजीकरण की सुविधा दी गई है जिसके फार्म आलमबाग स्थित आईडीबीआई बैंक व गोमती नगर में एलडीए की यूको बैंक शाखा में मिलना है लेकिन पंजीकरण खुले दो दिन बीतने के बाद भी अभी तक बैंकों में फार्म उपलब्ध नहीं कराये गए हैं। ऐसे में फार्म लेने के लिए आने वाले लोगों को निराश लौटना पड़ रहा है। बैंक कर्मियों को कहना है कि अभी उन्हें फार्म उपलब्ध नहीं कराये गए हैं। ऐसेे में वह लोगों को सोमवार तक आने की सलाह देते दिखे । उन्होंने बताया कि एक फार्म ५२५ रुपए का होगा जिससे किसी भी योजना में पंजीकरण के लिए भरा जा सकेगा ।


बता दें, इस योजना के लिए २० फरवरी को लॉटरी डाली जाएगी । महज पांच फीसद जमा करके नीलामी में शामिल हुआ जा सकेगा। आवंटन १० फीसद रकम अदायगी पर होगा। इसके अलावा आगे किश्तों के आधार पर रकम ली जाएगी ।

वर्जन
फार्म छप गए हैं । कल से ये बैंकों के काउंटर पर मिलने लगेंगे। कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी । इस वजह से देरी हो गई ।
राजेश शुक्ला, ओएसडी, एलडीए

Dikshant Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned