scriptLda will done registry of PM Awas Yojna flats | घर का सपना जल्द होगा पूरा, पीएम आवास की रजिस्ट्री के लिए एलडीए वीसी ने बनाई टीमें | Patrika News

घर का सपना जल्द होगा पूरा, पीएम आवास की रजिस्ट्री के लिए एलडीए वीसी ने बनाई टीमें

वीसी अक्षय त्रिपाठी के प्रयासों के तहत शारदानगर विस्तार योजना में बनाये गये प्रधानमंत्री आवास जल्द ही गुलजार होंगे। वीसी ने निर्देशों के बाद प्राधिकरण ने आवंटियों की रजिस्ट्री कराने का कार्य तेज कर दिया है। रजिस्ट्री हो जाने के बाद आबंटियों को फ्लैटों में कब्जा दिया जाएगा।

लखनऊ

Published: April 30, 2022 05:19:41 pm

लखनऊ. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जरूरतमंदों को आवास की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण काफी सक्रिय नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवंटित किए गए आवासों की जल्द से जल्द रजिस्ट्री कराई जाएगी, इसके लिए एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी ने दस टीमों का गठन किया है। वीसी ने निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द भवनों की रजिस्ट्री करा के पीएम आवासों पर लाभार्थियों को कब्जा दिया जाए।
lda_pm.jpg
जल्द गुलजार होंगे पीएम आवास

वीसी अक्षय त्रिपाठी के प्रयासों के तहत शारदानगर विस्तार योजना में बनाये गये प्रधानमंत्री आवास जल्द ही गुलजार होंगे। वीसी ने निर्देशों के बाद प्राधिकरण ने आवंटियों की रजिस्ट्री कराने का कार्य तेज कर दिया है। रजिस्ट्री हो जाने के बाद आबंटियों को फ्लैटों में कब्जा दिया जाएगा।
1965 को मिलेंगे आवास

शारदा नगर योजना में बने प्रधानमंत्री आवासों के 1965 लाभार्थी प्राधिकरण से आवंटन पत्र प्राप्त कर चुके हैं। पिछले दिनों एलडीए वीसी ने सभी आबंटियों की रजिस्ट्री कराने के निर्देश दिए थे। इस कार्य में अधिक समय ने लगे व रजिस्ट्री का कार्य जल्द से जल्द हो सके, इसके लिए प्राधिकरण के स्तर एक एवं स्तर दो के अधिकारियों की दस टीमें बनाई गई हैं। जो जल्द से जल्द रजिस्ट्री कार्य को पूरा कराएंगी।
क्या कहते हैं वीसी

एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि इन टीमों में शामिल अधिकारियों द्वारा प्रत्येक आवंटी से संपर्क किया जाएगा और उनसे धनराशि जमा कराके निबंधन की कार्यवायी पूरी कराई जाएगी। इसके लिए प्रत्येक टीम को 200 आवंटियों की सूची दी गई है। उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि इस कालोनी का निर्माण अत्याधुनिक तकनीक से किया गया है जिसके लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार मिले हैं। वीसी ने बताया कि कालोनी में छोटे बच्चों के खेलने के लिए आकर्षक झूले लगाये गये हैं। इसके अलावा बड़े बच्चों व वयस्कों के लिए बैडमिंटन, बास्केट बॉ एवं वॉलीबॉल कोर्ट का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कालोनी में सीवेज ट्रीटमेंट सिस्टम समेत अन्य जरूरी सुविधाएं विकसित की गई हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारInflation Around World : महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारपंजाब में दिल्ली का विकास मॉडल, CM भगवंत मान का ऐलान- 15 अगस्त को राज्य को मिलेंगे 75 नए मोहल्ला क्लीनिकराहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'पैंगोंग झील के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सरकार सिर्फ निगरानी ही कर रही है'दो साल बाद अपनों के बीच पहुंचते ही आजम खान ने बयां किया दर्द, बोले- मेरे साथ जो-जो हुआ वो भूल नहीं सकतापहली बार Yogi आदित्यनाथ की तारीफ में बोले अखिलेश यादव 'यूपी में Technology'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.